• Fri. Jul 26th, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में 15 में 11 सिलेब्रिटी एक्टर्स ने हांसिल की जीत

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

लोकसभा चुनाव 2024 की 542 सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। इस बार 15 सेलिब्रिटी लोकसभा चुनाव में उतरे थे, जिनमें से 11 सेलिब्रिटी ने जीत हासिल कर ली है। जीतने वालों में कंगना रनोट, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, रवि किशन, मनोज तिवारी जैसे नाम शामिल हैं, जबकि भोजपुरी स्टार पवन सिंह और निरहुआ बुरी तरह हार गए हैं।

इस चुनाव में सबसे बड़ी जीत हेमा मालिनी को मिली है, जो 2,93,407 वोटों से जीती हैं। वहीं दूसरी तरफ राज बब्बर, निरहुआ जैसे एक्टर्स मात खा गए।

टेलीविजन के पॉपुलर शो रामायण में भगवान श्री राम की भूमिका निभाकर फेमस हुए एक्टर अरुण गोविल ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से जीत हासिल की है। भाजपा के टिकट पर चुनाव में उतरे अरुण गोविल ने सपा नेता सुनीता वर्मा को 10,585 वोटों से हराया है।

एक्टर और प्लेबैक सिंगर सुरेश गोपी ने भी केरल की त्रिशूर सीट से चुनाव जीता है। उनके खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी के नेता वी.एस. सुनील कुमार थे।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की सीट पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से उतरे मनोज तिवारी ने कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को हराया है। मनोज 138778 वोटों के अंतर से जीते हैं।

भाजपा की तरफ से उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट पर समाजवादी पार्टी की नेता काजल निषाद को हराकर भोजपुरी स्टार रवि किशन ने जीत हासिल की है।

एक्ट्रेस सायोनी घोष पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से चुनाव में उतरी थीं। उन्होंने भाजपा नेता अनिर्बान गांगुली को 2,58,201 वोटों से मात दी है।

बंगाली सिनेमा की एक्ट्रेस शताब्दी रॉय ने भाजपा नेता देवतनु भट्टाचार्या को भारी मतों से मात दी है। एक्ट्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की बीरभूम से चुनाव लड़ा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *