• Fri. May 24th, 2024

कप्तान पंड्या की नराज़गी के बाद पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज,खराब पिच को बताया था सदमा

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गऐ तीन मैचों सीरीज़ के दूसरे टी 20 मैच में भारत को जीत मिली,पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यू ज़ीलैंड की टीम 100 रन भी नहीं बना पाई और 99 पर ही सिमट गई,100 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम को भी पसीना आ गया था।मैच के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिच की आलोचना की थी और उसे सदमा देने वाला बताया था। नतीजतनअब इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर कार्रवाई हुई है।

इस पिच को लेकर भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी अपनी नाराजगी जताई थी. मैच के बाद उन्होंने कहा था, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह एक विकेट सदमा देने वाला थामुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने थे.’ शायद ही कारण है कि इकाना स्टेडियम मैनेजमेंट ने फैसला करते हुए पिच क्यूरेटर को हटा दिया है।यह जानकारी सूत्रों से मिली है.

कम समय में बानी थी पिच

इंडियन टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच की काफी आलोचना की थी। जानकारी के अनुसार मच से कुछ दिन पहले ही पिच क्यूरेटर ने काली मिट्टी को दो पिचें तैयार कर दी थी मगर मैनेजमेंट की तरफ से कुछ दिन पहले हीउनसे लाल मिट्टी की पिच बनाने के लिए कहा था. ऐसे में समय बेहद कम था. इसके बावजूद पिच क्यूरेटर ने जल्दबाजी में लाल मिट्टी की पिच तैयार कर दी. मगर यह पिच सही से तैयार नहीं सकी जिसके कारण पिच पर बल्लेबाज़ों के लिए कोई मदद नहीं मिली

बगैर छक्का लगे ख़त्म हो गया मैच

भारत में किसी टी-20 मुकाबले में इस तरह की पिच काफी कम देखने को मिलती है, जहां बल्लेबाज एक-एक रनों के लिए संघर्ष करते हुए नज़र आएं. भारत और न्यूजीलैंडके बीच हुए इस मैच ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया, इस मैच में 239 बॉल फेंकी गईं और एक भी छक्का नहीं लगा. किसी भी टी-20 मुकाबलों में यह पांचवां बड़ा ऐसा मौका था जब ऐसा हुआ। इस दौरान मैच में 16 बल्लेबाजों ने बैटिंग की, जिन्होंने सिर्फ 183 रन बनाए. पूरे मैच में सिर्फ 14 बाउंड्री लगीं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *