• Mon. Apr 29th, 2024

लोकसभा प्रत्याशी के नाम की बीएसपी ने पांचवी लिस्ट जारी कि , 2 ब्राह्मण 2 ठाकुर,3 मुस्लिम और 4 ओबीसी को दिया टिकट

Report By : Rishabh Singh,ICN Network

बसपा की 5 वीं लिस्ट आ गई है। इसमें 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार को बदल दिया है। गुलशन देव शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां से भाजपा ने योगी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को टिकट दिया है।

वाराणसी से पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है। जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। यहां से भाजपा ने दयाशंकर सिंह और सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। बलिया से भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के सामने लल्लन सिंह यादव को टिकट दिया है।

बसपा की 5वीं लिस्ट

मैनपुरी शिव प्रसाद यादव (परिवर्तित)

बदायूं मुस्लिम खां

बरेली छोटेलाल गंगवार

सुल्तानपुर उदयराज वर्मा

फर्रुखाबाद क्रान्ति पांडेय

बांदा मयंक द्विवेदी

डुमरियागंज ख्वाजा समसुद्दीन

बलिया लल्लन सिंह यादव

जौनपुर। श्रीकला रेड्डी

गाजीपुर। डॉ. उमेश कुमार सिंह

वाराणसी अतहर जमाल लारी

मेनका गांधी के सामने उदयराज वर्मा को उतारा गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह को उतारा है। यहां से सपा ने अफजाल अंसारी और भाजपा ने पासनाथ राय को टिकट दिया है। डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के सामने ख्वाजा समसुद्दीन को टिकट दिया है। सुल्तानपुर से उदराज वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी हैं।फर्रुखाबाद से भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के सामने क्रान्ति पांडेय को उतारा है। बांदा से मुकेश द्विवेदी को टिकट दिया है। यहां भाजपा ने आरके सिंह पटेल और सपा शिवशंकर सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा
इस लिस्ट में बसपा की सोशल इंजीनियरिंग नजर आई है। 2 ब्राह्मण, 2 ठाकुर, 3 मुस्लिम और 4 OBC के प्रत्याशी को टिकट दिया है। बसपा ने अब तक 56 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। इससे पहले 4 लिस्ट में 45 प्रत्याशियों को ऐलान किया था।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *