• Sat. Apr 20th, 2024

CBI ने 16 अप्रैल को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को किया समन…

New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में चल रही जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए तलब किया है, जिसे लाभ पहुंचाने के लिए कथित तौर पर ‘ट्वीट’ किया गया था। शराब कारोबारियों को इससे दिल्ली सरकार को 2873 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही एजेंसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 16 अप्रैल रविवार को सुबह करीब 11 बजे लोधी रोड स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुंचने को कहा है. यह पहला मामला है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री को उस घोटाले के संबंध में तलब किया गया है, जिसमें कथित रूप से शराब कारोबारियों के एक समूह को फायदा पहुंचाया गया और दिल्ली सरकार को नुकसान हुआ।

केंद्रीय एजेंसियां ​​भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही हैं।

दिल्ली आबकारी घोटाले में केजरीवाल का नाम पहली बार तब सामने आया जब प्रवर्तन निदेशालय ने 6 जनवरी को एक विशेष ईडी अदालत के समक्ष दायर दूसरी चार्जशीट में दिल्ली के उत्पाद शुल्क मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री की संलिप्तता के बारे में खुलासा किया।

केजरीवाल पर ईडी के आरोप जांच के दौरान दर्ज किए गए विभिन्न बयानों पर आधारित थे, जिनमें दानिक्स अधिकारी और सिसोदिया के सचिव सी अरविंद भी शामिल थे। DANICS अधिकारी ने नीति के निर्माण और उन परिस्थितियों के बारे में एजेंसी के सामने बयान दिया था, जिसके तहत इसमें परिवर्तन शामिल किए गए थे, जिसके कारण अंततः घोटाला हुआ और दिल्ली के राजकोष को नुकसान हुआ।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *