• Tue. Feb 27th, 2024

UP-लखनऊ विश्विद्यालय की दिव्यांग छात्रों ने अपनी माँगो को लेकर गेट बंद कर किया प्रदर्शन, छात्रों की धक्का मुक्की में एक छात्रा हुई घायल

यूपी की राजधानी लखनऊ का प्रसिद्ध शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय के कई दिव्यांग छात्रों ने अपनी कई माँगो को लेकर विश्वविद्यालय का गेट बंद कर अपने गुस्से का इज़हार करते हुए जमकर नारे बाज़ी कर प्रदर्शन किया।अन्य छात्रों से हुई धक्का मुक्की में एक छात्रा घायल होकर गेट के नज़दीक बेहोश भी हो गई।
लखनऊ के पारा मोहान रोड पर स्थित डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में दिव्यांग छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जहॉ मुख्य प्रवेश द्धार पर अन्य छात्र जबरदस्ती गेट खोलने लगे।

प्रदर्शनकारी छात्रों से धक्का मुक्की होने लगी। उसी दौरान एक छात्रा को गंभीर चोट आ गई। जिससे छात्रा बेहोश हो गई। बेहोश छात्रा को एम्बुलेंस से लोकबंधू अस्पताल भिजवाया गया। जहॉ से उसे ट्रामासेंटर रेफर कर दिया गया। विश्वविद्यालय में दिव्यांग छात्र चीफ प्राक्टर सैफाली को हटाने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने, शुद्ध पेयजल व्यवस्था सहित विभिन्न मांगों को लेकर गेट बंद कर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान अन्य छात्र गेट खोलने लगे। जिसको लेकर प्रदर्शनकारी छात्रों से धक्का मुक्की होनें लगी। उस दौरान छात्रा को गंभीर चोट आ गई। छात्रों ने आरोप लगाया कि अपनी मांगों को लेकर शांति पूर्वक गेट बंद कर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस व विश्वविद्यालय प्रशासन की मौजूदगी में अन्य छात्र आए और जबरन गेट खोलने लगे। विरोध करने पर दिव्यांग छात्रा डीएएड वीआई द्धितीय वर्ष पूजा गौड़ व छात्र आशीष जाटव की पिटाई कर दी। जहॉ पूजा गौड़ को गंभीर चोट आ गई और बेहोश हो गई। जिसे एम्बुलेंस से लोकबंधू भिजवाया। जहॉ डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। साथ ही आरोप लगाया कि लॉ फैकल्टी के छात्र चीफ प्राक्टर के कहने पर आए थे और मारपीट की। छात्र चीफ प्राक्टर सैफाली यादव को हटाने व मारपीट करने वाले दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना प्रदर्शन कर रहे है जब इस मसले पर पत्रकारों ने कुलपति से बात करना चाहि तो कुलपति ने पत्रकारों से मिलने से इनकार कर दिया और किसी की भी सवाल का जवाब अभी तक सामने आकर नहीं दिया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *