• Sat. Jul 20th, 2024

नोएडा में जिला अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुवात की ,जागरूकता के लिए राजकीय कालेज से हरी झंडी दिखा कर रैली रवाना की

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

नोएडा में आज विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर जनपदवासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से रैली का आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर जनपद गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित बनाए रखने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं 11 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान संचालित किया जा रहा है । सोमवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ करते हुए राजकीय इंटर कॉलेज सेक्टर-12 से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई ।

इस मौके पर DM ने अधिकारियों एवं स्कूली छात्रों को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर शपथ दिलाते हुए कहा कि हम सभी संचारी रोगों को लेकर अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करेंगे और उनको बताएंगे कि हम किस प्रकार से अपना संचारी रोगों से बचाव कर सकते हैं और यदि कोई भी व्यक्ति हमें संचारी रोग से ग्रस्त मिलता है तो तत्काल उसको जिला अस्पताल भेज कर उपचार कराया जाएगा । रैली में चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ नोएडा प्राधिकरण के छिड़काव व फागिंग कर्मचारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा स्कूली छात्र शामिल हुए।

इस मौके पर जिला अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह उत्तर प्रदेश शासन का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम को माइक्रो प्लान तैयार करते हुए जनपद में सफल बनाया जाए, ताकि जनपद वासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित रखा जा सके। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा, जिला सर्विसलांस अधिकारी/ एसीएमओ डॉक्टर टीकम सिंह भी माैजूद रहे ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *