• Wed. Apr 17th, 2024

Earthquake: भूकंप से हिल उठा चीन, रिएक्टर स्केल पर 7.3 मापी गई तीव्रता, तजाकिस्तान-अफगानिस्तान में भी महसूस किए गए झटके

Earthquake: आज सुबह चीन में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर 7.3 तीव्रता मापी गई। ये भूकंप चीन के झिंजियांग में करीब 8:37 बजे आया। इसके अलावा ताजिकिस्तान में भी बेहद शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.8 आंकी गई है। भूकंप सुबह 6:07 बजे आया। भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान के मुर्घोब के 67 किलोमीटर पश्चिम में था। हालांकि अभी तक प्राप्‍त समाचारों में जानमाल की कोई क्षति नहीं बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र 20 किलोमीटर गहराई में था।

वहीं अफगानिस्तान में भी सुबह 6.07 मिनट पर भूकंप आया। भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 265 किलोमीटर दूर स्थित है। भूकंप से अभी किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। राष्ट्रीय भूकंप सूचना केंद्र के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इसके असर वाले इलाकों में अफरातफरी का माहौल बन गया।

तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद यहां हर तरफ हाहाकार मचा है। तुर्किए और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप से अब तक 30,000 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है इस तबाही के बाद अब यहां पर चोरी और लूटपाट की घटना भी देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक तुर्किए की समाचार एजेंसी APF ने सरकारी मीडिया के हवाले से रिपोर्ट में बताया कि भूकंप के बाद लूटपाट की जांच हुई। जिसमें कई अलग-अलग प्रांतों में चोरी और लूटपाट के मामले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *