• Thu. May 23rd, 2024

ईडी के अधिकारी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास पहुंचे, मनी लॉन्ड्रिंग मामले  को लेकर हो रही पूछताछ…

Politics : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय यानि (ईडी) की टीम लगातार  पूछताछ कर रही है, आज दोपहर सवा एक बजे ईडी की टीम रांची स्थित उनके आवास पहुंचे। इस पूछताछ के मद्देनजर मुख्यमंत्री आवास और राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पूरे शहर में 2000 जवानों की तैनाती की गई है। ईडी की पूछताछ से पहले, सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस गठबंधन ने ताकत का प्रदर्शन किया और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता हेमंत सोरेन के आवास के बाहर जमा हो गए, जिससे राज्य पुलिस को इलाके के आसपास धारा 144 लगाने पर मजबूर होना पड़ा।

ईडी की पूछताछ झारखंड में हाई-वोल्टेज ड्रामा शुरू होने के एक दिन बाद हुई है क्योंकि विपक्षी भाजपा ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री संघीय एजेंसी से “भाग रहे हैं” और यहां तक ​​कि उन्होंने अपने “लापता” पोस्टर भी जारी किए थे, जिसमें हेमंत के बारे में विश्वसनीय जानकारी देने पर ₹11,000 का इनाम रखा गया था।

यह हंगामा तब हुआ जब एक संघीय एजेंसी सोमवार को पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंची, लेकिन दावा किया कि वे झामुमो नेता का पता लगाने में असमर्थ रहे। ईडी ने कुछ “गुप्त सबूतों” के आधार पर झारखंड के मुख्यमंत्री के दिल्ली आवास की तलाशी ली और उनकी बीएमडब्ल्यू कार और ₹36 लाख नकद जब्त कर लिए।

इस बीच, हेमंत सोरेन मंगलवार को फिर से रांची पहुंचे और चूंकि ईडी ने दिल्ली के हवाई अड्डों पर कड़ी नजर रखी, इसलिए झारखंड के सीएम ने घर जाने के लिए 1,200 सड़क यात्रा करने का विकल्प चुना। रांची में, हेमंत सोरेन ने औपचारिक कार्यक्रमों में भाग लिया और जब उनसे उनके ठिकाने के बारे में पूछा गया, तो झारखंड के सीएम ने कहा कि वह लोगों के दिलों में रहते हैं।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don't Miss