• Tue. Jun 18th, 2024

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में देर रात लगी आग,6 नवजात बच्चों की हुई मौत,5 को रेस्क्यू कर बचाया गया

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में शनिवार देर रात आग लग गई। हादसे में आधा दर्जन नवजात बच्चों की मौत हो गई। 5 का रेस्क्यू किया गया है। इन्हें एडवांस NICU अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जिनका इलाज जारी ।

दिल्ली फायर सर्विस चीफ ने बताया कि उन्हें रात 11 बजे के बाद आग की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल की कुल 16 गाड़ियां पहुंचीं और डेढ़ घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बेबी केयर सेंटर में कुल 12 नवजात बच्चे थे। इनमें से एक बच्चे की मौत आग लगने से पहले ही हो चुकी थी।

आग के कारण अस्पताल के अंदर काफी धुआं भर गया था, जिससे अन्य 11 बच्चों की हालत गंभीर हो गई। सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दम घुटने से 6 बच्चों की मौत हो गई। बेबी केयर सेंटर में लगी आग पास की एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में भी फैल गई थी। इस बिल्डिंग से 11-12 लोगों को बचाया गया है।

फायर डिपार्टमेंट और पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। हालांकि, अब तक की जांच में पता चला है कि बेबी केयर सेंटर के पास किसी एम्बुलेंस में ऑक्सीजन गैस की रिफिलिंग की जा रही थी। उसी दौरान धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। ऐसे में आशंका है कि ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण आग लगी होगी। हालांकि, अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

हादसे के कुछ घंटों बाद कृष्णा नगर में आग लगी, 3 की मौत बेबी केयर सेंटर में आग की घटना के तीन घंटे बाद शाहदरा इलाके के कृष्णा नगर में भी एक रेसिडेंसियल बिल्डिंग में आग लगी। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 महिलाएं भी हैं। फायर ब्रिगेड ने 10 लोगों का रेस्क्यू किया है। इनमें 3 लोग झुलसने से घायल हो गए हैं।फिलहाल, आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *