• Wed. Feb 1st, 2023

Anant Ambani-Radhika Engaged: बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई में अलग अंदाज में नजर आई मां नीता अंबानी, देखें वीडियो..

Anant Ambani-Radhika Merchant Got Engaged: दुनिया के सबसे फेमस बिजनेसमैन (businessman) औऱ रईस आदमी  मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के CEO और वाइस चेयरमैन (vice chairman) वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. राधिका और अनंत पिछले कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे लेकिन अब वो दिन भी नजदीक आ गया है सात फेरा लेने का

अनंत और राधिका ने 19 जनवरी 2023 को सगाई कर ली है. ये सगाई समारोह उन्होंने अपने घर ‘एंटीलिया’ में किया. जो उनके परिवार, और सम्मानित परंपराओं के बीच औपचारिक रूप से किया गया.इस दौरान अंबानी फैमिली ने मीडिया के लिए तस्वीरें भी खिंचवाई.

समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं. दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को गिफ्ट भी दिये. इस दौरान दोनों परिवार ने गुजराती हिंदू परिवारों के बीच सदियों से चली आ रही परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि का भी आयोजन किया गया. आपको बता दें कि, गोल-धना का अर्थ है ‘गुड़ और धनिये के बीज’.कार्यक्रम के दौरान इन चीजों को दूल्हे के घर पर दिया किया जाता है. दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर गिफ्ट और मिठाई लेकर आता है और फिर कपल एक-दूजे को रिंग पहनाता है. इसी पुरानी परंपरा को निभाते हुए अनंत और राधिका ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और रिंग सेरेमनी (Ring Ceremony) के बाद कपल ने अपने बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त किया.

सगाई समारोह का ये उत्सव अनंत की बहन ईशा अंबानी (Isha Ambani) के नेतृत्व में अंबानी परिवार के साथ शुरू हुआ, जो राधिका और उनके परिवार को फंक्शन में आमंत्रित करने के लिए राधिका के घर पर आये थे, इसके बाद अंबानी परिवार ने अपने आवास पर आरती और मंत्रोच्चारण के बीच बिजनेसमैन फैमिली का शानदार से स्वागत कियाइसके बाद पूरा परिवार समारोहों के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने के लिए अनंत और राधिका के संग मंदिर गया. उसके बाद गणेश पूजा के साथ समारोह की शुरूआत करने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे और फिर पारंपरिक लगन पत्रिका का पाठ हुआ. गोल धना और चुनरी विधि के बाद अनंत और राधिका के परिवारों के बीच आशीर्वाद और गिफ्टों का लेन-देन हुआ. नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार द्वारा डांस परफॉर्मेंस भी किया गया, जिसने समारोह में और भी चार-चांद लग गये.

बहन ईशा ने रिंग सेरेमनी (ring ceremony) शुरू होने की घोषणा की और अनंत व राधिका ने परिवार और दोस्तों के समक्ष रिंग एक्सचेंज किया और अपने शादी के लिए बड़ो का आशीर्वाद मांगा. अनंत और राधिका कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं. सगाई की ये रस्म उन्हें आने वाले महीनों में शादी के करीब ले आती हैं. फिलहाल दोनों परिवार कपल के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं.

नीता और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने US में ब्राउन यूनिवर्सिटी (Brown University) से पढ़ाई की है जिसके बादसे ही वो ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ में अपनी सेवा दे रहे हैं, जिसमें ‘जियो प्लेटफॉर्म्स’ (Jio Platforms) और ‘रिलायंस रिटेल वेंचर्स’ (Reliance Retail Ventures) के बोर्ड में सदस्य हैं. वह मौजूदा समय में ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज'(Reliance Industries) के ऊर्जा के कारोबार का देखते हैं. शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय (New York University) से ग्रेजुएट (Graduate) हैं और ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के बोर्ड में डायेक्टर के रूप में कार्यरत हैं.

admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *