• Sat. Sep 21st, 2024

यूपी के बांदा में बरियारी बालू खदान मालिक के गुंडों ने पत्रकारों के साथ की मारपीट और लूट

Report By : Ranu Anwar Raza Banda (UP)

योगी आदित्यनाथ के राज में बालू माफियाओं की हिमाकत इतनी बढ़ गई है की अब वह पत्रकारों पर हमला और लूट की घटना को अंजाम देने में जरा भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। बांदा जिले में बरियारी बालू खदान के मालिक संजू गुप्ता के गुंडे शैलेंद्र सिंह और आधा दर्जन गुंडों ने खबर करने गर पत्रकारों को खेतों में घेर लिया और मारपीट के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस ने लूटा हुआ सामान बरामद कराया और पत्रकारों को सुरक्षित घर पहुंचने में मदद की और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

पूरा मामला गिरवां थाना अंतर्गत बरियारी गांव का है जहां ग्रामीणों की सूचना पर जिले के चार पत्रकार अवैध खनन की खबर कवरेज करने गांव के रास्ते से होकर खेतों में गए थे तभी खदान मालिक संजू गुप्ता के गुंडे शैलेंद्र यादव जो अपने आप को अखिलेश यादव का भाई बताता है और आधा दर्जन गुंडों ने घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी साथ ही मोबाइल, कैमरा और अन्य सामान लूट लिया और कहा हम जिले के अधिकारियों को खरीद रखे हैं तभी दिन रात बेधड़क होकर अवैध खनन कर रहे हैं हमारा कुछ नही बिगड़ेगा तुम लोग दुबारा यहां फोटो खींचने आए तो गोले मारकर इन्ही मशीनों से नदी में दफ्न कर देंगे इतना ही नहीं इन गुंडों ने पत्रकारों की मोटर साइकिलों के टायर भी प्रचंड कर दिए फिर किसी तरह पत्रकार जान बचाकर गांव की ओर भागे और डायल 112 सहित जिले के पुलिस अधिकारियों को घटना की सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची 112 डायल की पुलिस ने खदान जाकर सारा समान बरामद कराया और आरोपियों को तलास्ती रही पर वह खदान से भाग चुके थे। जिसकी शिकायत जियो के आधा सैकड़ा पत्रकारों ने एक होकर पुलिस अधीक्षक से की है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया की पत्रकारों के साथ मारपीट की सूचना मिली है जिसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी वहीं पत्रकारों से छीना समान 112 डायल की पुलिस ने बरामद कर पत्रकारों को सौंप दिया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *