• Sat. Jul 20th, 2024

पाकिस्तान में बिलावल भुट्टो ने दुबई से मगाया, 6 लोगो ने मिलकर काट दिया था ऊंट का पैर

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 6 लोगों ने कुल्हाड़ी से एक ऊंट का पैर काट डाला। इसके बाद उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊंट चारे की तलाश में एक व्यक्ति के खेत में घुस गया था। इसके बाद जमीन के मालिक ने अपने नौकरों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

ऊंट का वीडियो वायरल होने पर एनिमल राइट्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस पूरी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वे दुबई से ऊंट के लिए नकली पैर मंगवा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह के निर्देश पर घायल ऊंट को कराची के पशु अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज जारी है। एनिमल राइट्स ऑर्गेनाइजेशन ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। मामला बढ़ता देख स्थानीय पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक घटना पिछले हफ्ते की है, जिसकी जानकारी अब सामने आई है। आरोपियों ने ऊंट का दाहिना पैर काटा था। अभी उसका इलाज कॉम्प्रिहेंसिव डिजास्टर रिस्पॉन्स सर्विस (CDRS) के निर्देशक डॉ. सारा जहांगीर कर रहे हैं।

डॉ. जहांगीर ने बताया कि ऊंट के शरीर में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। ऊंट की रोज ड्रेसिंग हो रही है। उसको लगातार एंटीबायोटिक्स और IV चढ़ाया जा रहा है। पुलिस अब तक ऊंट के मालिक तक नहीं पहुंच पाई है। शनिवार को जब पुलिस आरोपियों को पकड़ने गई तो उन्होंने हमला कर दिया था।

पुलिस अधिकारी अत्ता हुसैन जट्ट ने बताया कि रविवार को आरोपियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट आसिफ सियाल के सामने पेश किया गया था। सियाल ने उन्हें 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस को अब तक वह हथियार से (कुल्हाड़ी) नहीं मिला है, जिससे ऊंट का पैर कटा गया था। पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। ऊंट की देखरेख के लिए एनिमल राइट्स ऑर्गनाइजेशन के सदस्य वहां 24 घंटे मौजूद है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *