• Mon. Apr 29th, 2024

बांदा में जलशक्ति मंत्री ने की प्रेसवार्ता ,बीजेपी के विकास कार्यों को बताया,आने वाले दिनों में पार्टी किन योजनाओं पर करेगी काम

Report By : Ranu Anwar Raza Banda (UP)

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा द्वारा घोषित संकल्प पत्र – मोदी की गारंटी को लेकर सोमवार को जिला भाजपा कार्यालय में जिला अध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस वार्ता को उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आने वाले 5 साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण को समर्पित रहते हुए विकसित भारत की तस्वीर अंगीकार करेंगे।

भाजपा द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि भाजपा द्वारा घोषित 76 पन्नों का संकल्प पत्र करीब 15 लाख सुझाओं से तैयार किया गया है। कहा कि भाजपा ही ऐसी अकेली पार्टी है जिसने देश की जनता से सुझाव लेकर अपना घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) तैयार किया है। इसमें भारत के अन्य देशों से संबंध, आंतरिक एवं बाहरी सुरक्षा, समृद्ध भारत, ईज आफ लिविंग, विरासत का विकास,गुड गवर्नेंस, सुशासन, स्वस्थ भारत, शिक्षा, खेल , सभी सेक्टर्स का विकास, इनोवेशन और टेक्नोलाजी और पर्यावरण को रखा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने इस बात को माना है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी के पूरा होने की गारंटी। प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत को गांव, गरीब,वंचित, दलित,महिला, युवा और किसान को समर्पित किया है। उनके शरीर का कण कण और जीवन का क्षण क्षण राष्ट्र का विकास और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित है। युवाओं के लिए पेपर लीक पर लगाम लगाने हेतु कानून लाया जायेगा। इसे सख्ती से लागू करके युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।हमारी सरकार गरीब कल्याण को समर्पित है।

भाजपा प्रत्येक गरीब परिवार को गरीबी से बाहर निकालने एवं गरिमापूर्ण जीवन प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। अगले 5 वर्षों के लिए मुफ्त राशन, निशुल्क और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं, पी एम आवास योजना का विस्तार, हर घर नल से जल, जीरो बिजली बिल आदि कल्याणकारी योजनाओं से गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाया जायेगा। अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से अधिक हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जायेगा। जिसको कोई नहीं पूछता उसे मोदी पूजता है। यही सबका साथ सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा भी है। किसानों के लिए किसान सम्मान योजना को आगे बढ़ाते हुए पी एम फसल बीमा योजना में मजबूती लाई जायेगी। समयबद्ध तरीके से 22 फसलों में एम एस पी में अभूतपूर्व वृद्धि की जायेगी। महिलाओं के लिए आगे अब 3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जायेगा। महिला एस एच जी को सर्विस क्षेत्र से जोड़ा जाएगा तथा नारी शक्ति वंदन अधिनियम का क्रियान्वयन किया जायेगा। रेलवे को और अधिक विकसित करते हुए भारत गौरव रेल सेवा के रूप में देश के सभी प्रमुख आस्था एवं सांस्कृतिक केंद्रों तक विस्तार किया जायेगा। भ्रष्टाचार तथा आतंकवाद के विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जायेगी। देश में सर्वश्रेष्ठ परंपराओं से प्रेरित समान नागरिक संहिता लागू की जायेगी। जिससे महिलाओं को समान अधिकार मिल सकें। योग और आयुर्वेद का दुनिया भर में विस्तार किया जायेगा। भगवान राम की विरासत का संरक्षण और प्रचार किया जायेगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के स्मरण में दुनिया भर में उत्साह के साथ रामायण उत्सव मनाया जायेगा। रसोई गैस की सप्लाई पाइप लाइन से, पी एम सूर्य बिजली योजना, मुद्रा ऋण की सीमा 20 लाख किए जाने, राष्ट्रीय सहकारिता नीति, 2025में जनजातीय गौरव दिवस आदि भाजपा संकल्प पत्र की प्रमुख विशेषताएं हैं।

इस अवसर पर जिला प्रभारी रामकिशोर साहू, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी आनन्द स्वरूप द्विवेदी, उत्तम सक्सेना, जिला उपाध्यक्ष डा धर्मेन्द्र त्रिपाठी, अमित सेठ भोलू प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *