• Wed. Feb 1st, 2023

Vastu Tips: घर में क्यों नहीं टिकता है पैसा,पर्स क्यों रहता है खाली

Vastu Tips: आज के दौड़ भाग भरी जिंदगी में हर इंसान अपने परिवार के लिए सुख सुविधाएं चाहता है और उनका जीवन अच्छा बनाना चाहताहै,लेकिन क्या कारन होते है जिससे हमारे हाथ खाली ही रहते हैं कई बार घर में धन के टिकने का न कारण वास्तु दोष भी होता है,हमबता रहे है कुछ उपाय जो आपके धन को रोकने में आपकी मदद कर सकता है.

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप जहां पैसे रखते हैं उस अलमारी या तिजोरी का मुख उत्तर दिशा में होना चाहिए। कहा जाता है कि इससेधन में वृद्धि के साथ खर्चा भी कम होता है।

2. अक्सर लोग घर में लगे नल के पानी को खुला (टपकते ) हुए छोड़ देते है माना जाता है की नल से पानी गिरते रहना अशुभ होता है।इसके धन पानी की तरह बहता है और बेवजह के खर्च भी बढ़ता है।

3 . वास्तु के अनुसार, घर के पानी का निकास दक्षिण और पश्चिम दिशा से ही होना चाहिए। सही दिशा से जल निकासी का रास्ता होनेसे आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं।

4. कहा जाता है कि घर में टूटे शीशे रखना अशुभ होता है। ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है और आर्थिक नुकसान भीहोता है।

5 कहते हैं कि घर में कलश रखना बेहद शुभ होता है। इससे घर में खुशियां आती हैं और आर्थिक लाभ भी होता है।

इस लेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र केविशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *