• Fri. Feb 23rd, 2024

Loksabha Election: बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस-TMC में फिर भिड़ंत, रंजन बोले- ‘मौकापरस्त हैं ममता, नहीं चाहिए दया…’

ByICN Desk

Jan 24, 2024

Report By : Himanshu Garg (Political News)

Loksabha Election: 2024 लोकसभा चुनाव में BJP के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्ष के नेताओं का INDIA गठबंधन तैयार है। चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए लगातर मीटिंग की जा रही है। लेकिन हर बार मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंस जाता है। बात अगर पश्चिम बंगाल की करें तो यहां कांग्रेस और TMC के बीच तकरार बढ़ती नजर आ रहा है। आए दिन दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। इसी क्रम में एक बार फिर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर निशाना साधते हुए उन्हें मौकापरस्त करार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता मौका परस्त हैं। हम उनकी दया पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ना जानती है और हमने पश्चिम बंगाल में जो दो सीटें (लोकसभा चुनाव 2019) में जीतीं, वे TMC और BJP हराकर जीती हैं। ममता खुद कांग्रेस की दया से साल 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता में आईं।

आपको बता दें कि सांसद अधीर रंजन चौधरी का ये बयान राहुल गांधी के असम में मंगलवार को दिए बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ममता कांग्रेस के बहुत करीब हैं। सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है। कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं और यह चलता रहता है। यह एक स्वाभाविक बात है। इस तरह की टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि TMC, कांग्रेस और बंगाल की लेफ्ट पार्टियां I.N.D.I.A का हिस्सा हैं। ऐसे में सीट शेयरिंग का मसला उलझता नजर आ रहा है। यहीं नहीं ममता पहले ही तेवर दिखाकर कह चुकी हैं कि अगर TMC को तवज्जो नहीं दी जाती है तो प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर TMC अपने प्रत्याशी उतारेगी और BJP से सीधी टक्कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *