• Wed. Feb 1st, 2023

Wrestlers Protest: पहलवानों से एक बार फिर मिलेंगे अनुराग ठाकुर, समस्याओं का निकालेंगे समाधान

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने पहलवानों से पूरे मामले पर बातचीत की। लेकिन ये मुलाकात बेनतीजा रही। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बैठक देर रात 1.45 बजे तक चली। बैठक में बजरंग पुनिया, रवि दहिया, साक्षी मलिक और विजेता विनेश फोगट शामिल हुए थे।

खबरों के मुताबिक पहलवान आज फिर से अनुराग ठाकुर से मिलेंगे। वहीं खेल मंत्रालय बृजभूषण शरण सिंह को तब तक इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा जा सकता जब तक कि उसे डब्ल्यूएफआई से लिखित जवाब नहीं मिल जाता। अब देखना ये होगा कि बृजभूषण शरण सिंह खुद इस्तीफा देते हैं या फिर उनसे कुर्सी छीनी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक पहलवान इस बात पर अड़े हैं कि डब्ल्यूएफआई को भंग किया जाए और बृजभूषण शरण सिंह को हटाया जाए।

दरसअल विरोध- प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय हॉकी संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। पूरे मामले की निष्‍पक्ष जांच के लिए समिति गठित करने की बात भी की गई है।इस मौके पर विनेश फोगाट ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी नेशनल नहीं खेलेगा, बल्कि सीधे ओलंपिक में प्रदर्शन करेगा।

उत्‍तर प्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले बृजभूषण श्रीराम मंदिर आंदोलन से राजनीति में कूदे।वह लगातार 6 बार से सांसद हैं।वर्तमान में यूपी के जिला गोंडा की कैसगंज सीट से भाजपा सांसद भी हैं। साल 2011 से बृजभूषण कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद को संभाल रहे हैं। 2019 में उन्होंने लगातार तीसरी बार इस पद पर चुनाव जीता था।

admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *