• Sat. Apr 20th, 2024

भारत में गर्मी वाला दिन आ चुका है.इस बार गर्मी फरवरी महीने से ही इतनी तेज पड़ने लगी है कि AC और कूलर चालू हो गए हैं. इससे बिजली का बिल काफी ज्यादा आता है. लेकिन इसको कम किया जा सकता है. बस आपको घर में एक डिवाइस फिट करनी है, उसके बाद बिजली का बिल ज्यादा आना बंद हो जाएगा. आपको बस पावर सेविंग डिवाइस को घर के किसी कोने में फिट कर देना है. इसके बाद आपकी काफी बिजली की बचत होगी. 

Power Saver Electricity Saving Device काफी पॉपुलर है. लोग इसका खूब इस्तेमाल करते हैं. अगर आप घर में AC या दूसरे अप्लायंसेज का इस्तेमाल करते हैं तो इस डिवाइस के इस्तेमाल से आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं. बिजली की खपत के हिसाब से अलग-अलग प्रकार के डिवाइस उपलब्ध है.

Power Saver Electricity Saving Device की कीमत वैसे तो 2,200 रुपये है, लेकिन Amazon पर 799 रुपये में उपलब्ध है. डिवाइस पर 64 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. यानी 700 रुपये में आपकी बिजली बिल की टेंशन खत्म हो जाएगी.

यह काफी कॉम्पेक्ट डिवाइस है. इसको आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है. इसे घर के किसी भी सॉकेट में लगाया जा सकता है. उसके बाद डिवाइस से बिजली की खपत कम होने लगती है.

 

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *