• Fri. Jun 14th, 2024

पाकिस्तान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट,पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को जेल में दी जाने वाली सुविधा की तस्वीरें पेश की

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बीते 10 महीनों से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। उन्होंने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट से ये शिकायत की थी कि उन्हें जेल में बेहद खराब परिस्थितियों में रखा जा रहा है। उन्हें वहां पर बेसिक चीजें भी मुहैया नहीं कराई गई हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान के इन आरोपों को लेकर पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट सौंपी है। इसमें इमरान खान को दी जाने वाली सुविधाओं और व्यवस्थाओं की तस्वीरें और विवरण शामिल हैं।

इमरान खान के आरोपों का जवाब देते हुए, पाकिस्तान के उप अटॉर्नी जनरल राजा मुहम्मद शफकत अब्बासी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इमरान खान के आरोप बेबुनियाद हैं। अदालत रिपोर्ट की पुष्टि करने के लिए एक न्यायिक अधिकारी की भी नियुक्ति कर सकती है।

डॉन ने अदालत को मुहैया कराई गई तस्वीरों को साझा किया है। पहली तस्वीर में इमरान खान के जेल के कमरे को दिखाया गया है। कमरे में एक LED टीवी, रूम कूलर, स्टडी टेबल और कुर्सी देखी जा सकती है।

दूसरी तस्वीर में एक गैलरी को दिखाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस गैलरी में इमरान खान को दिन में दो बार टहलते हैं।

इमरान खान जिस कमरे में रहते हैं ये उसके आगे की गैलरी है। वे यहां दिन में दो बार टहलते हैं।

तीसरी तस्वीर में खाना पकाने की चीजें और बर्तनों से भरी एक अलमारी दिखाई दे रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खाने में क्या बनेगा ये तय करने का अधिकार इमरान खान को दिया गया है।

चौथी तस्वीर में कई किताबों की है। इसमें नेल्सन मंडेला की किताब लॉन्ग वाक टू फ्रीडम, इटालियन पत्रकार और लेखिका ओरियाना फलासी की किताब, व्हाई नेशन्स फेल, द ब्रिटिश इन इंडिया, द लाइफ ऑफ मोहम्मद, द विजन ऑफ इस्लाम आदि किताबें हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये किताबें इमरान खान को पढ़ने के लिए उपब्ध कराई गई हैं।

एक्सरसाइज मशीनों को दिखाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान शारीरिक व्यायाम के लिए एक्सरसाइज बाइक और स्ट्रेचिंग बेल्ट का इस्तेमाल करते हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *