• Mon. Jun 17th, 2024

ग्रेटर नोएडा में सोसाइटी में रहने वाले ने किया प्रदर्शन, बिल्डर से परेशान होकर 6 सप्ताह से कर रहे है प्रदर्शन

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

ग्रेटर नोएडा में श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के सैकड़ों लोग लगातार 6 वें सप्ताह भी जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है । लोगो ने बिल्डर पर नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने और करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है । लोगों ने पूरी सोसाइटी में अपनी मांगों के लिए अपने फ्लैटों की बालकनियों में बैनर लगा दिए है ।

प्रदर्शन करने वालों ने कह कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। जिसकी मांग एवं शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं, लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया। करीब 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है, बावजूद इसके ना तो सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है।
पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे है ना ही स्विमिंग में गंदा पानी दिखाने के लिए भर दिया एवं लोगों को बीमार करवाने का पूरा इंतजाम कर दिया। ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया है, सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है और वे अपना कर्तव्य निभाने में सक्षम और कुशल नहीं हैं। इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ो रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन एवं किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया।

जो कि निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल सही नहीं है। जिससे एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है तथा पूरी सोसाइटी अंधकारमय हो जाती है। जिस वजह से ना तो घरों में बिजली जलती है, ना ही लिफ्ट चल पाती है और सोसाइटी के करीब 1300 परिवार, बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चों के साथ हाउस अरेस्ट हो जाते हैं और किसी भी मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में पूरी तरह से असहाय हो जाते हैं, लेकिन फिर भी बिल्डर की लूट चालू है और भी बहुत सारी समस्याओं का अंबार लगा हुआ है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *