• Mon. Apr 29th, 2024

पीएम ने महिला दिवस पर घरेलू गैस सिलेंडर में 100 रुपए की छूट,सीएम योगी ने किया आभार व्यक्त, लखनऊ की ऐतिहासिक इमारत में महिलाओं की आज से फ्री इंट्री

Report By : Rashid Arif Lucknow (up)

राष्ट्रीय महिला दिवस पर केंद्र सरकार के द्वारा महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया गया है ।अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एलपीजी गैस सिलेंडर पर केंद्र सरकार ने 100 रुपए कटौती की है। जिससे करोड़ों महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट का बड़ा फैसला किया है इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी काम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी देता रहेगा।

राष्ट्रीय महिला दिवस पर केंद्र सरकार ने महिलाओं को एलपीजी गैस सिलेंडर में 100 रुपए की छूट के फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को आभार व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा आज महिला दिवस के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹100 छूट का निर्णय करोड़ परिवारों को आर्थिक राहत देने के साथ ही मातृशक्ति को धुएं और प्रदूषण से मुक्ति दिलाकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन प्रदान करेगा, मातृशक्ति के सम्मान और पर्यावरण को संरक्षित करते इस लोक कल्याणकारी सौगात के लिए प्रदेशवासियों की ओर से आपका हार्दिक अभिनंदन है ।

राष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश में आज लखनऊ की ऐतिहासिक इमारत में फ्री एंट्री कर दी गई है लखनऊ के छोटा इमामबाड़ा पिक्चर गैलरी में निशुल्क आज महिलाएं जा सकती हैं हुसैनाबाद ट्रस्ट के द्वारा महिला दिवस के अवसर पर या फैसला लिया गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *