• Sun. May 19th, 2024

“Project Tiger” के 50 साल पूरे होने पर पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन…

MYSURU : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को इस साल चुनावी राज्य की अपनी आठवीं यात्रा के दौरान कर्नाटक में कई परियोजनाओं में भाग लेंगे और उनका उद्घाटन करेंगे।

तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को थेप्पाकडू हाथी शिविर में हाथियों को खाना खिलाया।

पीएम मोदी ने रविवार को मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडू हाथी शिविर का दौरा किया। उन्होंने हाथी शिविर में महावतों और कावड़ियों से बातचीत की।

उन्होंने टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशकों के साथ भी बातचीत की, जिन्होंने हाल ही में संपन्न प्रबंधन प्रभावशीलता मूल्यांकन अभ्यास के 5वें चक्र में सर्वोच्च स्कोर किया है।

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां उन्होंने संरक्षण के प्रयासों में शामिल फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत की।

प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, “सुंदर बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सुबह बिताई और भारत के वन्य जीवन, प्राकृतिक सुंदरता और विविधता की झलक देखी।”

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी रविवार को इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (आईबीसीए) की शुरुआत करेंगे।

जुलाई 2019 में, प्रधान मंत्री मोदी ने एशिया में अवैध शिकार और अवैध वन्यजीव व्यापार पर दृढ़ता से अंकुश लगाने के लिए वैश्विक नेताओं के गठबंधन का आह्वान किया था। पीएमओ ने एक बयान में कहा कि आईबीसीए दुनिया की सात बड़ी बिल्लियों – बाघ, शेर, तेंदुआ, हिम तेंदुआ, प्यूमा, जगुआर और चीता के संरक्षण और संरक्षण पर ध्यान केंद्रित करेगा।

पीएम मोदी ‘प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के जश्न’ का भी उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम के दौरान, वह ‘अमृत काल का विजन फॉर टाइगर कंजर्वेशन’ प्रकाशनों का विमोचन करेंगे, टाइगर रिजर्व के प्रबंधन प्रभावी मूल्यांकन के 5वें चक्र की सारांश रिपोर्ट, बाघों की संख्या घोषित करेंगे और अखिल भारतीय बाघ अनुमान (5वां चक्र) की सारांश रिपोर्ट जारी करेंगे। .

प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर एक स्मारक सिक्का भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जारी किया जाएगा। (एएनआई)

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *