• Mon. Jun 17th, 2024

लखनऊ में रिटायर्ड आईपीएस की पत्नी की हत्या, पुलिस अलग अलग एंगल से जांच में जुटी

Report By : Rashid Arif Lucknow (UP)

लखनऊ में रिटायर्ड IAS देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की शनिवार सुबह हत्या कर दी गई। घर में लूटपाट भी की गई। शव बाथरूम के बगल में बने चेंजिंग रूम में मिला। वारदात के वक्त देवेंद्र नाथ दुबे घर में नहीं थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वह रोज सुबह गोल्फ खेलने जाते थे। आज कहीं और गए थे। लौटे तो देखा घर का दरवाजा खुला था।

अंदर आए, तो अलमारी का सामान बिखरा था। उन्होंने पत्नी को आवाज दी, मगर रिस्पॉन्स नहीं मिला। बाथरूम के पास पहुंचे तो पत्नी का शव पड़ा था। उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुंचे। सूचना पर पुलिस भी डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची। ACP गाजीपुर विकास जायसवाल ने कहा, हत्या की पुलिस जांच कर रही है। मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर सेक्टर-20 का है।

मोहिनी, देवेंद्र दुबे की दूसरी पत्नी थीं। वह 2009 में रिटायर हुए थे, इससे पहले 2007 में दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी से उनको दो बेटे प्रांजल और प्रतीक हैं। प्रांजल लखनऊ में कहीं और रहते हैं, प्रतीक गाजियाबाद में नौकरी करते हैं।

उनके घर के बाहर 2 CCTV लगे थे। JCP क्राइम आकाश कुलहरि ने बताया कि उन CCTV का DVR (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) नहीं मिला। बदमाश हत्या करने के के बाद DVR भी ले गए। इसमें CCTV की रिकॉर्डिंग स्टोर होती है। पुलिस आसपास के CCTV भी चेक कर रही है। कुछ रिश्तेदार घर पहुंच गए हैं। उनसे भी जानकारी जुटाई जा रही है। कमिश्नर SB शिरोडकर भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने आसपास के CCTV चेक किए। इसमें दो संदिग्ध नजर आए हैं। शक है, इन्होंने ही हत्या की है। पुलिस उनका पता कर रही है। देवेंद्र दुबे के घर पर एक किराएदार भी रहता था। 3 दिन पहले ही उसने घर खाली किया था। पुलिस उससे भी बात कर रही है।

लखनऊ पुलिस की क्राइम ब्रांच भी जांच के लिए पहुंची। रिश्तेदारों से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने पड़ोसी के घर जाकर पूछताछ की, साथ ही CCTV भी चेक किए।

देवेंद्र नाथ दुबे के घर पर कई ड्राइवर और नौकर काम करते हैं। पुलिस ने 2 ड्राइवर और 4 नौकरों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ कर रही है। एक ड्राइवर रवि और उसका भाई अखिलेश उनके घर में ही रहता है। रवि ही सुबह देवेंद्र नाथ दुबे को लेकर कहीं गया था। JCP आकाश कुलहरि ने कहा- देवेंद्र नाथ ने बताया, वह सुबह गोल्फ खेलने गए थे। लौटे तब हत्या का पता चला। पुलिस अखिलेश के परिवार से भी पूछताछ कर रही है। सुबह करीब 8 बजे मेड आती थी, लेकिन शनिवार को वह छुट्टी पर थी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *