• Wed. Apr 24th, 2024

Skin Care Tips : केले से छिलके का इस्तेमाल करके डार्क सर्कल से पाएं छुटकारा, त्वचा को मिलेगा निखार

Skin Care Tips: केला खाना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है। इसमें फाइबर, विटामिन-सी, पोटैशियम पाया जाते हैं, जो शरीर को स्वस्थ रखता हैं। लेकिन आपको बता दें कि, केले का छिलका भी उतना ही फायदेमंद होते है। जी हां, इसके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल से छुटकारा मिल जाता हैं।

केले के छिलकों में मौजूद गुण डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने में कारगर है। इन छिलकों में विटामिन ए, विटामिन विटामिन सी, विटामिन ई जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह स्किन के ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मदद करता है। आइए जानते हैं, केले के छिलके से डार्क सर्कल की समस्या को कैसे दूर कर सकते हैं।

सबसे पहले केले के छिलके को छील लें, अब इसे मिक्सी में पीस लें। फिर इस पेस्ट में एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाएं, अब इससे हल्के हाथों से डार्क सर्कल पर लगाएं। लगभग 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

केले के छिलके को कुछ देर के लिए फ्रिजर में रख दें। फिर इसे आंखों के नीचें 15-20 मिनट के लिए रखें। बाद में नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में आप इस प्रक्रिया को 2-3 बार कर सकते हैं।

केले के छिलके से पेस्ट तैयार कर लें। इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं, अब डार्क सर्कल पर इस पेस्ट को लगाएं। कुछ देर बाद सादा पानी से धो लें।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *