• Sat. Mar 2nd, 2024

इंसानी नफ़रत का शिकार हो रहे आवारा कुत्ते, Greater Noida (W)Arihant Ambar सोसाइटी के लोग कर रहे आवारा कुत्तों पर जानलेवा हमला। पड़े और देखे।

Greater Noida West : यूँ तो एक तरफ जहाँ दुनियाभर में जानवरों को लेके गांव – शहर में उनके प्रति प्यार, जानवरों के बचाने और न मारने के लिये नए कानून बनाये जा रहे हैं ताकि लोगों में उनके प्रति प्यार की भावना जगे और वो भी अपनी ज़िन्दगी जी सके । इसके लिए सरकार, और न जाने कितने ही सरकारी और गैर सरकारी NGO इस पहल में लगी है की जानवरों के लीये कुछ अटूट कानून बन सके ताकि कोई उनकी जान से खिलवाड़ न कर सके । मगर कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हे किसी किसी भी कानून या किसी जानवर की ज़िन्दगी से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जी हां ऐसी ही एक घटना ग्रेटर नॉएडा वेस्ट की एक पॉश सोसिएटी “Arihant Amber ” जो Sec – 1 में देखने को मिली है।

इस सोसाइटी में रह रहे कुछ डॉग फीडर्स और आवारा कुत्तों के साथ काफी अत्याचार हो रहा है, ये अत्याचार कोई और नहीं बल्कि इसी सोसिएटी के AOA (Apartment Owner Association ) के लोग यानि इसके अधिकारी और कुछ रेसिडेंट्स का अलग ही मसला इन डॉग फीडर्स को तंग करने में लगा है। हद्द तो तब हुई जब इसी सोसिसिटी के डॉग फीडर्स और रेजिडेंट नाम “Kundan Awasthi ” और ” Arpit “ने बताय की लोगों ने कुत्तों को जान से मरने तक की कोशिश की है उनका कहना है कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने कुत्त्तों पर एयर गन से फायर किया है और डंडों से कुत्तों की मारा है जिसमे कुत्ते बुरी तरह घायल हुए और एक दो की जान भी जा चुकी है।

इनका कहना है की हमने हर वो ज़रूरी बात का ध्यान रखा जिसमे किसी भी सोसाइटी के मेंबर को दिक्कत न हो , मगर हमारी सारी कोशिशें नाकाम रही। सोसाइटी की अस्सोसिएशन ने हमें पर्सोनली और प्रोफेशनली परेशान कर रखा है .
कभी कुत्तों को मारते हैं , पुलिस और नेताओ की धमकी देते हैं। हमारे हाथ से किये हुए सरे काम बिगड़ देते हैं। मगर हम चुप रहे क्युकी पुलिस और नॉएडा ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी ने भी हमारा साथ नहीं दिया। इन्होने हर जगह दरवाज़ा खटखटाया और सिर्फ निराशा ही मिली।
मगर अब इनका मानना है की ये अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और इन कुत्तों को उनकी ज़िन्दगी जीने में मदद करते रहेंगे।
इस मसले को लेकर जब हमने दूसरे पक्ष से बात करनी चाही तो उन्होंने हमरी टीम से इस बात पर कुछ भी कहने से या न मिलने क लिए बहाने ही बनाये ।

Dog Feeders Byte
Kundan Awasthi Byte

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *