• Sat. Sep 7th, 2024

फतेहपुर में शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर कलक्ट्रेट पहुंचे सैकड़ों शिक्षकों ने किया नारेबाजी

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

फतेहपुर जिले में गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और कहा जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक छात्रों का पंजीयन व ऑनलाइन हाजिरी नहीं की जायेगी। शिक्षक विरोधी प्रदेश सरकार की नीतियों से आक्रोशित शिक्षकों ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज फिर कलक्ट्रेट में जोरदार विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांगों के पक्ष में आवाज बुलंद किया।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर शिक्षकों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने अपनी मांगों के बाबत बताया कि शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति को लेकर कोई विरोध नहीं है बल्कि शिक्षकों के प्रति सरकार की लागू कुछ अव्यवहारिक नीतियों का है। जिन पर सरकार को तत्काल गौर करना चाहिए। शिक्षकों को 15 सीएल के अलावा हाफ सीएल भी मिलनी चाहिए और राज्य कर्मियों की तरह 30 ईएल दी जानी चाहिए। कैशलेस चिकित्सा सुविधा भी मिलनी चाहिए।समय समय पर स्थानांतरण व प्रोन्नति भी मिलनी चाहिए, वेतन विसंगतियों को दूर किया जाना चाहिए। विद्यालय में लिपिक व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नियुक्त किया जाना अति आवश्यक है जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित न हो।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *