• Sat. Apr 20th, 2024

ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया बहुउदद्देशीय भवन ‘मंगलम’ का लोकार्पण

Report By : Ankit Srivastav , ICN Network

ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने जनपद मऊ के बड़ागांव में नगर विकास विभाग से कराए गए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नवनिर्मित बहुउदद्देशीय भवन ‘मंगलम ‘को विधिवत्त पूजा अर्चना के साथ जनता को समर्पित किया उक्त बहुउदद्देशीय भवन ‘मंगलम ‘को लगभग 10 करोड़ की लागत से निर्मित कराया गया है जिसमें अनेक रूम, सामुदायिक हाल तथा आधुनिक किचन है यह भवन जनपद के श्रेष्ठतम लैंडमार्क में शामिल है। ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ने हजारों की संख्या में उपस्थित जनपद वासियों को नवनिर्मित भवन अर्पित करते हुए कहा कि यह भवन जनपद वासियों की बहुत दिनों से चली आ रही मांग को पूरा करने की दिशा में एक सार्थक प्रयास है।

इस भवन में आम आदमी अपने आवश्यकता अनुसार तथा उपलब्धता के अनुसार निजी समारोह आदि अत्यंत ही कम खर्चे में सुंदर ढंग से कर सकता है। उन्होंने कहा कि जनता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए इस भवन को रिकॉर्डतम सबसे कम समय मात्र 10 महीने में तैयार करके जनता की सेवा में अर्पित किया गया है।उन्होंने कहा की विगत एक वर्ष में जनपद में लगभग ₹500 करोड़ की परियोजनाएं जनता की सेवा में समर्पित कर दी गई हैं तथा लगभग उतने ही धनराशि के कार्य वर्तमान में चल रहे हैं। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मऊ के विकास को अब कोई रोक नहीं सकता। उनका यह प्रयास है कि मऊ जनपद तथा मऊ शहर श्रेष्ठतम एवं सुंदर शहरों में गिना जाए। यहां के प्रत्येक व्यक्ति को काम मिले तथा वह आत्मनिर्भर बन सके। इसके लिए उन्होंने हाल ही में औद्योगिक पार्क की स्थापना जो वर्षों से बंद पड़ी कताई मिल थी ,उसकी बेकार पड़ी भूमि पर करवाया जिससे कि मऊ की जो औद्योगिक पहचान है, वह पुनर्स्थापित हो सके॥
ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ने ‘मंगलम’ भवन के लोकार्पण के बाद नगर पंचायत कुर्थी जाफरपुर के नवनिर्मित कार्यालय भवन का भी लोकार्पण किया।इस अवसर पर हजारों की संख्या में जनता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *