• Sat. Jul 20th, 2024

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम बुलडोजर लेकर जमीन कब्जा मुक्त करने गई टीम तो ग्रामीणों और कर्मचारियों के बीच जमकर हुआ पथराव ,कई लोग घायल

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल हो गया । अतिक्रमण हटाने के दौरान प्राधिकरण की टीम और ग्रामीणों के बीच में झड़प हो गई। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। इसमें प्राधिकरण के कई सुरक्षाकर्मी और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए। किसानों ने बिसरख थाने का घेराव किया और ग्रामीणों को घायल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

बिसरख थाना क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए इटेडा गांव गई, जहां पर 435 खसरा नम्बर पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा कर रखा था और प्राधिकरण की मुआवजा उठी हुई जमीन पर निर्माण करके दुकान बनी थी।

प्राधिकरण की जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची। इस दौरान बिसरख पुलिस और प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर दुकानों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। प्राधिकरण की कार्रवाई का उन लोगो ने विरोध करना शुरू कर दिया।

इसके बाद ग्रामीण और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच जमकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि कुछ ही देर में पथराव हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई और दोनों तरफ से कई लोग घायल हो गए।

इस दौरान इस प्रकरण में एक ग्रामीण के सिर में काफी गंभीर चोट आई। साथ ही प्राधिकरण के तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। इस प्रकरण में किसान के घायल होने पर किसान सभा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और उन्होंने बिसरख थाने का घेराव करना शुरू कर दिया।

प्राधिकरण के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के द्वारा जबरन आबादी की जमीन पर बनी हुई दुकानों को तोड़ा गया, जिसका किसानों ने विरोध कर दिया। प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मियों ने किसान के सिर पर वार करके उसे घायल कर दिया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *