• Sat. Jul 20th, 2024

महोबा में दो बाईकों के टकराने से हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, पेट्रोल टंकी के फटने से दोनों बाईकों में लगी आग, चार की दर्दनाक मौत

Report By: SHARIK NAWAZ MAHOBA-UP

महोबा में दो बाईकों के आमने-सामने टकरा जाने से भीषण सड़क हादसा हो गया। दो बाईकों के टकराने से लगी आग की चपेट में आकर बाइक सवार मामा-भांजे सहित चार लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया जबकि मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सूचना पर जिले के आलाधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची है। हादसे की सूचना मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। इस हादसे से मृतक के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

बताया जाता है कि मध्य प्रदेश के लवकुश नगर अंतर्गत ग्राम पीरा निवासी 22 वर्षीय ललितेश अपनी 24 वर्षीय बहन केशर के साथ महोबा के मुढारी गांव में रहने वाली अपनी दो अन्य बहनों की ससुराल आया था।
जहां से वह अपने 12 वर्षीय भांजे देवेंद्र पुत्र पप्पू और 8 वर्षीय भांजा राज पुत्र धर्मेद्र को बाइक में बैठाकर वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने मध्यप्रदेश के गढ़ी मलहरा जा रहा था। तभी श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के चितइयां गांव में सामने से आ रही अन्य तेज रफ्तार बाइक से टक्कर हो गई। इस हादसे में कोई कुछ समझ पाता दोनों ही बाईकों में आग लग गई। स्थानीय लोग बताते हैं कि हादसा इतना भीषण था कि बाईकों के टकराने से एक बाइक की पेट्रोल टंकी फट गई जिसके बाद लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दोनो बाइक हादसे में आपस में उलझ गई और कोई अपने आपको बचा नही पाया। आग इतनी भीषण थी कि आसपास मौजूद लोग कोई बचाव नहीं कर पाए। बाइक में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड सहित पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इस हादसे में मामा ललितेश और उसके भांजे राज की जलकर दर्दनाक मौत हुई है। जबकि बहन केशर और दूसरा भांजा देवेंद्र घायल हुए है। वहीं दूसरी बाइक में बरा गांव निवासी 40 वर्षीय चंद्रभान पुत्र सत्तीदीन और भंडरा गांव निवासी सुनील राही पुत्र अर्जुन रही की भी मौत हो गई।

इस भीषण सड़क हादसे से दोनों ही परिवारों में कोहराम मचा हुआ है और सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। भीषण आग की सूचना पर डीएम मृदुल चौधरी और एसपी अपर्णा गुप्ता सहित थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना को लेकर जिलाधिकारी मृदुल चौधरी बताते हैं कि यह बड़ी दुखदाई घटना है और ऐसा मैंने कभी नहीं देखा कि बाइक में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। बहरहाल इसमें दो लोग घायल है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने कहा कि हादसा दर्दनाक है। सूचना पर बचाव कार्य किया गया और फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने का काम किया गया है लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और चार लोग जिंदा जलकर मृत हो गए हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *