• Mon. Feb 26th, 2024

UP-प्रभारी मंत्री सतीश चंद्र ने पुलिस लाइन में किया झंडारोहण

देश भर 75वाँ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। कुशीनगर में भी गणतंत्र दिवस को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला।

विभिन्न सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों, धार्मिक स्थल एवं निजी कार्यालयों पर झंडारोहण कर 26 जनवरी मनाया गया। कुशीनगर के प्रभारी मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में झंडारोहण किया और पुलिस के जवानों ने उन्हें सलामी दी।

शुक्रवार की सुबह 08:30 बजे पुलिस लाइन में उत्तर प्रदेश सरकार में खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री व विजयलक्ष्मी गौतम ने ध्वजारोहण कर कर्मचारियों और मौजूद लोगों को संविधान की शपथ दिलाई। उन्होंने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि क्षमता के आधार पर योग्यता साबित करने की हमे स्वतंत्रता मिली है, यही हमारे भारतीय संविधान की खूबसूरती है।उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को देश में संविधान लागू हुआ था। देश का संविधान नागरिकों के मूलभूत अधिकारों की गारंटी देने के साथ ही सरकार को लोगों के प्रति जवाबदेह बनाता है।

उन्होंने कहा कि देश का संविधान क्षमता के आधार पर अपनी योग्यता साबित करने की स्वतंत्रता देता है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए हैं। भविष्य में भी अपनी संस्कृति, एकता, अखंडता, ज्ञान, विज्ञान के बल पर पूरी दुनिया में सूर्य की तरह प्रकाशमान रहेगा। इस दौरान खड्डा विधायक विवेकानंद पाण्डेय, डीएम उमेश मिश्रा, एसपी धवल जायसवाल, सीडीओ गुंजन द्विवेदी, एडीएम एडीएम वैभव मिश्रा सहित जिले तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। डीएम उमेश मिश्रा ने सबसे पहले अपने आवास स्थित कैंप कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद कलेक्ट्रेट पर ध्वजारोहण कर सभी कर्मचारियों को संविधान की शपथ भी दिलाई।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *