• Sat. Jul 27th, 2024

UP- कन्नौज के रेलवे स्टेशन की सूरत ए हाल का हमारे संवाददाता ने लिया जायज़ा,साफ सफ़ाई में नम्बर वन रेलवे स्टेशन

यूपी के कन्नौज जिले में रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था और पेयजल व्यवस्था तो चाक-चौबंद है लेकिन यहां बंदरों का आतंक काफी देखने को मिलता है। बंदरों से यात्री बहुत परेशान है। अपने आपको किसी तरह से बंदरों से बचा भी लेते है, लेकिन अपने सामान की सुरक्षा कर पाना बेहद मुश्किल हो जाता है। रेलवे स्टेशन पर जाकर जब हमारे आईसीएन संवाददाता पंकज कुमार श्रीवास्तव ने इस बात की पड़ताल की तो यात्रियों का कहना था कि साफ-सफाई तो सही है और पानी की भी व्यवस्था बेहतर है। लेकिन कुछ यात्रियों ने बंदरों से परेशानी होने की बात कही। आइये जानते हैं क्या है यात्रियों का कहना देखें कन्नौज से यह स्पेशल रिपोर्ट।

कन्नौज शहर से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्री जूली कुशवाहा ने स्टेशन पर बंदरों की समस्या को बताते हुए कहा कि बंदर यहां बहुत रहते हैं इधरं रेलवे स्टेशन पर, सामान रखो तो उठा कर लेकर जाते है और बच्चों का भी डर रहता है, छोड़ो तो बंदर लेकर चले जाते है। उनका बहुत ध्यान रखना पड़ता है कि बंदर कितने समय आयेंगे बच्चों का क्या करेंगे, सामान का क्या करेंगे इसका कोई पता नही है कि कितने टाइम आ जायें बंदर पास में। पानी की व्यवस्था है। साफ-सफाई भी है।

पानी और साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर

रेलवे स्टेशन पर पेयजल की व्यवस्था के लिए समरसेबिल के साथ-साथ नल भी लगे हुए हुए जिससे यात्रियों को पानी की असुविधा बिल्कुल नहीं है। साफ-सफाई भी स्वीपर करता रहता है, इससे स्टेशन साफ और स्वच्छ दिखाई पड़ता है। कानपुर की रहने वाली यात्री ममता ने बताया कि उनको रेलवे स्टेशन पर किसी प्रकार से कोई दिक्कत परेशानी नही है। पानी की व्यवस्था और साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर है। कहीं कोई परेशानी नहीं है। सब कुछ ठीक है।

रेलवे स्टेशन पर न फैलाएं गंदगी

यात्री सिकंदर खान ने बताया कि कुछ लोग रेलवे स्टेशन पर गंदगी फैलाने का काम करते है, तो उनको रेल प्रशासन की तरफ से सख्त हिदायत दी जाये ताकि वह गंदगी न करें। जो लोग ऐसा कर रहे है। स्टेशन पर गंदगी फैलाते है। उनके ऊपर जुर्माना लगाया जाये।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *