• Sat. Mar 2nd, 2024

Weather Update News : दिल्ली में कड़ाके की ठंड, एक डिग्री सेल्सियस तक होगा पारा, 19 को होगी झमाझम बारिश

Weather Update News : पहाड़ों पर चल रही ठंडी हवा के कारण दिल्ली समेत पूरा देश एक बार फिर शीतलहर की चपेट में है ठंड इस कदर पड़ रही है कि ना सूरज के दर्शन हो रहे और ना शीतलहर से राहत मिल पा रही है। सर्द हवाओं ने लोगों को बेहद परेशान कर रखा है।कड़ाके की ठंड के बीच लोगों का अनुमान था कि आने वाले हफ्ते में मौसम में कुछ राहत मिलेगी, लेकिन अफसोस की बात यह है कि फिलहाल ठंड से रहम की उम्मीद रखना बेकार है।

दिल्ली में कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार सुबह 5:30 बजे तक सफदरगंज का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री दर्ज किया गया है वहीं पालम में 6 डिग्री पाया गया। आपको बता दे कि कोहरे के कारण 15 ट्रेन देर से चल रही हैं।  उत्तर भारत में अभी और भीषण ठंड देखने को मिलेगी। भविष्यवाणी के मुताबिक 19 जनवरी को भारी बारिश होने कि संभावना भी बताई जा रही है। ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है।

Twitter: ANI

आईएमडी का कहना है कि 17 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आने की संभावना है। इसमें कहा गया है कि दो ताजा पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव में 18 जनवरी से 20 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। और  IMD ने बताया कि मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और सामान्य से 4.5 डिग्री नीचे रहने पर शीतलहर घोषित की जाती है। बता दें कि एक गंभीर शीत लहर तब होती है, जब न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाता है या सामान्य सीमा से प्रस्थान 6.4 डिग्री से अधिक होता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *