• Wed. Jul 24th, 2024

Yamuna Expressway Authority :यमुना प्राधिकरण ( U.P) ने बदला नियम, प्लाट खरीदने पर हो सकता है किस्तों में भुगतान…

Gautam Budh Nagar : यमुना एक्सप्रेस्से अथॉरिटी ने प्लाट की कीमत किस्तों में पेमेंट करने का नियमों को फिर से लागु किया । यमुना प्राधिकरण जल्द ही मिश्रित भूपयोग, फ्यूल स्टेशन, ग्रुप हाउसिंग व होटल इंडस्ट्री के लिए न्यू प्लाट योजना निकालने जा रहा है। फ्यूल स्टेशन से लेकर ग्रुप हाउसिंग प्लाट की कीमत का एक टाइम पीरियड होगा ताकि किस्तों में भुगतान का विकल्प मिल सके ।

यमुना प्राधिकरण की अधिकतर प्लाट योजनाएं काफी हद्द तक फेल हो गयी क्युकी प्राधिकरण ने लगभग श्रेणी की प्लाट योजना में नीलामी से आवंटन के साथ ही एक मुश्त भुगतान का विकल्प लागू कर दिया था।

एक मुश्त कीमत और योजना की शर्तों के कारण आवेदन करने वाले आगे नहीं आए। जबकि प्राधिकरण इन योजनाओं से अच्छा राजस्व मिलने की उम्मीद लगाए बैठा था। योजनाओं की असफलता के बाद प्राधिकरण को अपनी रणनीति बदलने पर मजबूर होना पड़ा है।

चेयरमैन नरेंद्र भूषण की सहमति के बाद प्राधिकरण ने प्लाट की कीमत किस्तों में भुगतान का नियम लागू करने का फैसला किया है। होटल, प्लाट योजना में पांच साल में कीमत का भुगतान के अलावा आवेदक को होटल में कमरे की संख्या की शर्त को हटा दिया है।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *