• Fri. Jul 5th, 2024

उपराष्ट्रपति समेत 9 लोगो उड़ा विमान 18 घंटे से लापता,10 किमी फारेस्ट रिजर्व में सर्च ऑपरेशन जारी

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

अफ्रीकी देश मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस क्लॉस चिलिमा को ले जा रहा एक मिलिट्री विमान 18 घंटों से लापता है। मलावी सरकार ने बताया कि विमान सोमवार सुबह ही रडार से गायब हो गया था। विमान में कुल 9 लोग सवार थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एविएशन अथॉरिटी कई बार विमान से संपर्क करने की कोशिश कर चुकी है, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली। चिलिमा का एयरक्राफ्ट भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे के बाद मलावी की राजधानी लिलोंग्वे से रवाना हुआ था। यह करीब 45 मिनट बाद मजुजू शहर के एयरपोर्ट पर उतरने वाला था।

हालांकि, खराब मौसम की वजह यह लैंड न हो सका। इसके बाद विमान को वापस लिलोंग्वे ले जाने का आदेश दिया गया। इसके बाद यह विमान लापता हो गया। एयरक्राफ्ट को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उसकी लोकेशन ट्रैक करने की कोशिश भी जारी है। विमान को ढूंढने के लिए मलावी ने अमेरिका, ब्रिटेन, नॉर्वे और इजराइल की सरकार से भी मदद मांगी है।

मलावी के राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा ने देश को संबोधित करते हुए कहा मुझे पूरी उम्मीद है कि हम विमान और उसमें सभी सवार सभी लोगों को समय पर खोजने में सफल रहेंगे। विमान जिस रास्ते से गुजर रहा था, वहां 10 किलोमीटर के फॉरेस्ट रिजर्व में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
जब तक विमान मिल नहीं जाता तब तक उसे ढूंढा जाता रहेगा। हादसे को देखते हुए उन्होंने बहामास के लिए अपनी यात्रा रद्द कर दी है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *