• Sat. Jul 20th, 2024

छुट्टियां मनाने गई 12 साल की बच्ची को मगरमच्छ ने खाया,शाम तक ढूंढते रहे तब पुलिस को मिले अवशेष

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

ऑस्ट्रेलिया में 12 साल की बच्ची को मगरमच्छ ने खा लिया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक घटना पलुम्पा इलाके की है। बच्ची मंगलवार दोपहर को तैराकी सीखने गई थी। जब देर रात तक परिवार को बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस के पास गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

बच्ची को ढूंढने के लिए पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद मांगी। पुलिस ने इसके लिए पार्क के संचालक और वन विभाग की स्पेशल टीम बनाई। पुलिस को बुधवार की शाम स्विमिंग पूल के पास बच्ची के खून से लथपथ कपड़े मिले।

इसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। गुरुवार की सुबह पुलिस ने सर्चिग ऑपरेशन तेज किया। इसके बाद कुछ ही दूरी पर बच्ची के अवशेष मिले। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की सुबह ही उन्हें इलाके में एक मगरमच्छ दिखा। इसके बाद वन विभाग की टीम ने स्विमिंग पुल के आस-पास मगरमच्छ की मौजूदगी के निशान पाए, जिससे साफ हो गया कि बच्ची को मगरमच्छ ने खा लिया है।

बच्ची के परिवारों के मुताबिक वे अपनी छुट्टी मनाने पलुम्पा आए हुए थे। इसी दौरान उन्होंने बच्ची के लिए स्विमिंग क्लास लगाई थी। इस घटना पर पलुम्पा के मुख्यमंत्री इवा लॉलर ने खेद जताया और कहा कि ये घटना दिल तोड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि मगरमच्छ से लोगों की सुरक्षा के लिए और उपाय किए जाने बाकी हैं उन्होंने कहा कि वे इसके लिए 4 करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरी इलाके में मगरमच्छ की आबादी बढ़ती जा रही है। हम ऐसा होने नहीं दे सकते। हमें इस पर रोक लगाने की जरूरत है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *