• Sun. Sep 8th, 2024

27 साल बाद भारत में मिस वर्ल्ड का फिनाले,9 मार्च को मुंबई में होगा आयोजन,देश का मान बढ़ने के लिए प्रतियोगिता में हैं सिनी शेट्टी…

Report By : ICN Network ,TANYA VERMA

मिस वर्ल्ड 2023 फिनाले 9 मार्च 2024 को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा। भारत में यह आयोजन 27 साल बाद हो रहा है। इससे पहले 1996 में बेंगलुरु में मिस वर्ल्ड फिनाले हुआ था। इस बार मिस इंडिया 2022 सिनी शेट्टी भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। मुंबई में पली-बढ़ीं 22 साल की सिनी अकाउंट और फाइनेंस ग्रेजुएट हैं।

एक समय ऐसा भी था जब सिनी की मां हेमा शेट्टी नहीं चाहती थीं कि वो पढ़ाई से फोकस हटाकर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखें। वो बेटी को एक सिक्योर्ड जॉब करते देखना चाहती थीं।

हेमा शेट्टी ने कहा, ‘ये हमारे लिए बहुत इमोशनल मोमेंट है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेरी बच्ची ने बहुत मेहनत की है। बचपन से ही सिनी को एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में ज्यादा दिलचस्पी थी। वो सोशली काफी एक्टिव है। डांस, स्पोर्ट्स, ड्रामा, हर फील्ड में वो हमेशा आगे रहती है। वो पढ़ाई में भी बहुत होशियार है। ज्यादातर उसे 90% के ऊपर ही मार्क्स मिलते थे।

मुझे याद है, वो बारहवीं क्लास में थी जब उसकी ट्यूशन टीचर और फ्रेंड्स मुझसे आकर कहते थे कि सिनी बाकी लड़कियों से अलग है। जब उसके स्कूल जाती थी, तो टीचर्स भी कहते थे कि सिनी में एक अलग स्पार्क है। उसे ब्यूटी पेजेंट में कोशिश करना चाहिए। हालांकि उस वक्त मैं चाहती थी कि सिनी सिर्फ अपनी पढ़ाई पर फोकस करे। मुझे ग्लैमर फील्ड में बिल्कुल इंटरेस्ट नहीं था। मैं चाहती थी कि मेरी बेटी अपनी पढ़ाई पूरी करके एक वाइट कॉलर, सिक्योर्ड जॉब करे।

सिनी की मां हेमा आगे बताती हैं, सिनी को प्रियंका चोपड़ा बहुत पसंद हैं। वो उनकी जर्नी से काफी इंस्पायर है। वो उन्हें अपना आइडल मानती है। मुझे याद है एक वक्त था जब सिनी घर बैठे दिन भर प्रियंका चोपड़ा के वीडियो देखा करती थी। प्रियंका के अपने काम के प्रति डेडिकेशन से सिनी काफी प्रेरित है।

27 साल बाद भारत में हो रहा है मिस वर्ल्ड फिनाले

13 फरवरी 2023 को मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन जूलिया मोर्ले ने अनाउंस किया था कि मिस वर्ल्ड 2023 UAE में होगा। हालांकि 8 जून 2023 को घोषणा की गई कि फिनाले UAE की जगह भारत में होगा। मिस वर्ल्ड के इतिहास में ये दूसरी बार है, जब भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। इससे पहले बेंगलुरु में मिस वर्ल्ड 1996 का आयोजन किया गया था। फिनाले में मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर और मिस वर्ल्ड 2013 मेगन यंग (फिलिपींस) प्रेजेंटर बनेंगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *