• Wed. Oct 16th, 2024

शादी के बाद दुल्हा दुल्हन को लेकर नहीं गया तो दुल्हन खुद बारात लेकर पहुंची,दूल्हे के परिवार वाले घर पर ताला डाल कर फरार

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर में शादी के बाद जब दूल्हा दुल्हन को लेकर घर नही पहुचा तो दुल्हन बारात लेकर खुद परिवार के साथ दूल्हे के घर पहुच गई। दुल्हन को देखकर दूल्हा परिवार के साथ घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। लड़की पक्ष के सूचना पर पहुची डायल 112 की पुलिस ने थाना पुलिस को तहरीर देने की बात कहकर चला गया। पीड़ित लड़की को जब पुलिस से न्याय नही मिला तो परिवार के साथ एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।

जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के इसेपुर गांव के रहने वाले अनिल उत्तम की बेटी कोमल उत्तम की शादी 28 जून 2023 को कानपुर नगर से कोर्ट मैरिज और उसके बाद आर्य समाज से मितईखेड़ा गांव के रहने वाले सत्यनारायण पटेल के पुत्र रोहित पटेल के साथ हुई थी।दूल्हा रोहित पटेल दिल्ली में फनीचर बनाने का काम करता है और शादी के बाद दुल्हन को दिल्ली लेकर चला गया।शादी के 6 बाद जब रोहित दुल्हन को लेकर घर मितईखेड़ा गांव पहुचा तो परिजनों ने विरोध करते हुए घर में घुसने नही दिया।जिसके बाद रोहित ने कोमल को उसके घर छोड़कर दिल्ली चला गया और फोन पर बात करना बंद कर दिया।कोमल जब दिल्ली पहुची तो रोहित के रिश्तेदारों ने वापस कर दिया।

पीड़ित कोमल ने बताया वह 19 फरवरी 2024 को औंग थाना में शिकायत किया जहां पर दोनों पक्ष से तीन माह बाद विदाई कराने का समझौता किया गया था।पीड़ित ने आरोप लगाया कि तीन जब ससुराल पक्ष से कोई नही आया तो 22 अप्रैल को अपर पुलिस अधीक्षक व 29 अप्रैल को बकेवर थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।जब पुलिस से न्याय नही मिला तो गुरुवार की रात रोहित के घर पिता भाई के साथ ससुराल पहुची तो घर पर ताला लगा हुआ था।पीड़ित ने बताया कि वही से वूमेन पावर लाइन पर सूचना दिया और डायल 112 पर फोन करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई।पीड़ित ने बताया कि पुलिस ने हम लोगों की कोई सुनवाई नही किया।

इस मामले में थाना प्रभारी योगेश सिंह ने बताया कि लड़की पक्ष से परिजन आये थे और कोई कार्यवाही की बात नही कही है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है छानबीन पूरी होने के बाद कुछ कहा जा सकता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *