• Sun. Sep 8th, 2024

साल 2024 में Amazon Prime यूजर्स को लगने वाला है ये बड़ा झटका !

ByICN Desk

Dec 31, 2023

Report By : ICN Network (Business)

अगर आप Amazon Prime Video का इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, आने वाला साल 2024 में आपको जोरदार झटका लगने वाला है, क्योंकि जनवरी 2024 से अमेजन प्राइम वीडियो पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। मतलब नए साल से आपको अमेजन प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप देखते हुए विज्ञापन देखना पड़ेगा। इसको लेकर प्राइम वीडियो सर्विस का कहना है कि यूजर्स को लीनियर टीवी और अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस के मुकाबले कम विज्ञापन देखने को मिलेंगे।

विज्ञापन से इस तरह बचे
यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपको विज्ञापन दिखें, तो आपको ऐड फ्री सर्विस लेना होगा। इसके लिए आपको मंथली लगभग 250 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे। ऐसा अनुमान है कि यह चार्ज नए साल यानी जनवरी 2024 से लागू हो जाएगा। The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, 29 जनवरी से अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और कनाडा में अमेजन प्राइम वीडियो पर ऐड दिखाना शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद ऐप सर्विस को फ्रांस, इटली, स्पेन, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में लागू किया जाएगा। हालांकि ऐड सर्विस को भारत में लॉन्च किया जाएगा या फिर नहीं, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि अमेजन प्राइम वीडियो भारत में काफी पॉपुलर है। प्राइम वीडियो की तरफ से 4K रेजोल्यूशन में फिल्में और टीवी शो ऑफर करता है। यह सर्विस स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और स्मार्ट टीवी पर मौजूद है। अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन में एक साथ चार डिवाइस पर प्राइम वीडियो देख पाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *