• Sun. May 19th, 2024

राज्य में सांप्रदायिक हिंसा पर अमित शाह ने बिहार के राज्यपाल से बात की, अतिरिक्त बल भेजे जाएंगे…

New Delhi : सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की और स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से बात की।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिंसा से उत्पन्न स्थिति से निपटने में राज्य प्रशासन की सहायता के लिए बिहार में अतिरिक्त अर्धसैनिक बल भेजने का फैसला किया है।
अतिरिक्त बल बिहार सरकार के अनुरोध के बाद भेजे जाएंगे.” गृह मंत्री ने बिहार के राज्यपाल से बात की और स्थिति का जायजा लिया. गृह मंत्री ने राज्य में हिंसा पर अपनी चिंता व्यक्त की, ”सूत्रों ने कहा।

माना जा रहा है कि राज्यपाल ने शाह को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत कराया।

रामनवमी उत्सव के दौरान सासाराम और बिहारशरीफ शहरों में सांप्रदायिक हिंसा हुई। सासाराम और बिहारशरीफ में सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों कस्बों में सांप्रदायिक भड़कने की सूचना में वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई और कई लोग घायल हो गए।

सासाराम में, जिला प्रशासन ने शुक्रवार दोपहर संघर्ष फिर से भड़कने के बाद निषेधाज्ञा लागू करने का आदेश दिया।
गृह मंत्री शाह ने सासाराम के अपने प्रस्तावित रविवार के दौरे को रद्द कर दिया था जहां निषेधाज्ञा लागू है।

राज्य भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने सम्राट अशोक की जयंती मनाने के लिए आयोजित सासाराम में समारोह को रद्द करने के लिए बिहार में नीतीश कुमार सरकार को दोषी ठहराया। शाह तय कार्यक्रम के मुताबिक रविवार को नवादा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *