• Mon. Jul 1st, 2024

नोएडा में 1510 करोड़ की लागत से 8 साल में तैयार होगी अंतरास्ट्रीय फिल्म सिटी,3 साल में होने लगोगी शूटिंग

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

यूपी सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी 8 सालों में बनकर तैयार हो जाएगी। इसका निर्माण सेक्टर-21 में किया जाएगा। इसका पहला फेज 3 साल में तैयार हो जाएगा। पहले फेज में यहां फिल्मों से संबंधित फैसिलिटीज और फिल्म इंस्टीट्यूट बनकर तैयार हो जाएगा। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 1510 करोड़ रुपए का खर्च किया जाएगा।

गुरुवार को फिल्म सिटी का निर्माण करने वाली बोनी कपूर और आशीष भूटानी की कंपनी बेब्यू प्रोजेक्ट एलएलपी और यीडा के बीच कंसेशन एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया गया।”बोनी कपूर ने कहा- वे छह महीने के भीतर जमीन पर काम शुरू कर देंगे और पहले चरण को तय समय से पहले पूरा करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी आने वाली फिल्म “नो एंट्री में एंट्री” (2005 में रिलीज हुई फिल्म नो एंट्री का सीक्वल) के कुछ हिस्से यहां शूट करना चाहेंगे।

आगामी फिल्म सिटी दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं, ओटीटी प्लेटफार्म और टीवी उद्योग के लिए वन-स्टाप शॉप होगी और अन्य स्टूडियो की तुलना में लगभग आधी कीमत पर सुविधाएं प्रदान करेगी।यीडा के सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी के पूरे प्रोजेक्ट को 8 साल पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्टूडियो बैकलॉट्स और ओपेन सेट्स समेत फिल्मिंग कॉम्पोनेंट्स पर 832.91 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जबकि हॉस्पिटैलिटी पर 373.93 करोड़ रुपए, सर्विस एकमोडेशन पर 315.07 करोड़ रुपए, ऑफिस पर 109.60 करोड़ रुपए और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 76.44 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

वहीं यीडा के सीईओ अरुण वीर सिंह ने कहा कि फिल्म सिटी की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए हम इसके एक्सेस का पूरा ध्यान रख रहे हैं। फिल्म सिटी में बड़े-बड़े सेट लगाने के लिए बड़ी गाड़ियों का आवाजाही होगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *