• Mon. Sep 16th, 2024

कानपुर में बाबा साहब की मूर्ति खंडित सिर गायब,भीम आर्मी ने किया हंगामा नारेबाजी,मुकदमा दर्ज

Report By : Shariq Khan kanpur (UP)

कानपुर में सचेंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्कूल के बाहर पार्क में लगी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित मिली। बुधवार सुबह निकलने वाले लोगों ने जब देखा तो वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना के बाद मौके पर भीम आर्मी के सैकड़ो कार्यकर्ता पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई पुलिस ने जैसे तैसे मामला शांत कराया।

सचेंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत के एस इंटर कॉलेज के बाहर पार्क बना हुआ है। जहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी हुई थी। लेकिन बुधवार सुबह जब लोग वहां से निकले,तो देखा की बाबा साहब की मूर्ति खंडित पड़ी हुई है। सूचना के बाद मौके पर ग्रामीण इकट्ठा होने लगे कुछ देर में भीम आर्मी के लोग भी मौके पर पहुंच गए और नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया। सचेंडी थाना फोर्स और एडीसीपी मौके पर पहुंच गए। क्षेत्रीय लोगों और भीम आर्मी के लोगों से बातचीत शुरू की,जिसमें नई मूर्ति मंगवा कर लगवाए जाने और मुकदमा लिखाने के साथ कार्रवाई की बात पर लोग शांत हुए। भीम आर्मी के पदाधिकारी वीरेंद्र बहुजन ने बताया की चुनाव नजदीक है ,इसलिए इस तरह की कई घटनाएं कानपुर के आसपास देखी गई हैं। बाबा साहब की मूर्ति से सर गायब है। अनुमान है कि पास में ही एक कुआं बना हुआ है शायद उसमें उसे खंडित कर डाला गया है। उन्हें कहा हमारी प्रशासन से मांग है की स्पार्क का सुंदरीकरण कराकर मूर्ति स्थापित कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने समाज के लोगों से भी अपील की है कि जहां-जहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी हुई है वहां पर सुंदरीकरण कारण इसके साथ ही वहां पर कैमरे भी लगवाए। क्योंकि अराजक तत्व और विशेष विचारधारा रखने वाले लोग लगातार इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं।

मौके पर पहुंचे एडीसीपी विजयेंद्र द्विवेदी ने बताया की की मौके पर फोर्स ने पहुंचकर लोगों को शांत कर दिया है। नई मूर्ति मंगवा कर लगवाई जा रही है। इसके साथ ही सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *