• Wed. Oct 16th, 2024

बाबा सिद्दीकी ने अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ी, जबकि ED ने एक बार उनकी सैकड़ों करोड़ की संपत्ति जब्त की थी

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (66) की मुंबई में शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। बिहार में जन्मे बाबा सिद्दीकी ने मुंबई की राजनीति और बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई। अपनी भव्य जीवनशैली और शानदार पार्टियों के लिए वे अक्सर चर्चा में रहते थे। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार, उनकी संपत्ति 76 करोड़ रुपये बताई गई, लेकिन उनकी कुल संपत्ति का सही आंकड़ा ज्ञात नहीं है।

2018 में, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बाबा सिद्दीकी से संबंधित 462 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी के पास नकद, बैंक डिपॉजिट, कंपनियों के शेयर और अन्य कीमती संपत्तियां थीं। उनके पास महंगे गहनों और लग्जरी गाड़ियों का एक शानदार कलेक्शन भी था, जिसमें मर्सिडीज बेंज कार और सोने-हीरे के आभूषण शामिल थे।

हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि यह चुनावी हलफनामा 2014 का है, जब उन्होंने बीजेपी के आशीष सेलार के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

बाबा सिद्दीकी के बेटे, जीशान सिद्दीकी, बांद्रा पूर्वी सीट से विधायक हैं। 2019 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, जीशान के पास कुल 8 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, जबकि उन पर 76 लाख रुपये की देनदारियां भी थीं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *