• Sat. Oct 5th, 2024

रामभद्राचार्य पर फूटा भीम आर्मी चीफ का गुस्सा, योगी सरकार से की जेल भेजने की मांग !

ByICN Desk

Jan 12, 2024

Report By : Himanshu Garg (UP Politics)

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है। इस बार आजाद के निशाने पर पार्टी का कोई नेता नहीं बल्कि देश के जाने माने प्रसिद्ध संत धर्म गुरु और कथावाचक रामभद्राचार्य हैं। चीफ चंद्रशेखर ने सरकार से मांग की है कि वह जल्द से जल्द रामभद्राचार्य पर एक्शन ले और संत को जेल में डाला जाए नहीं तो उनकी पार्टी मौका मिलते ही उनकी ‘सेवा’ कर देगी। तो चलाए अब आपको बताते है क्या है मामला…

ये बवाल तब शुरु हुआ जब रामभद्राचार्य की 8 जनवरी को बिहार के करपी अरवल में एक कथा हुई। कथा के दौरान उन्होंने भगवान राम को पूजने की बात कही थी। उन्होंने तब राम का नाम न जपने वालों के लिए एक जाति का जिक्र करते हुए कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। कथा में उनके बयान का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो आग की तरह फैल गया। क्लिप के वायरल होने के बाद उक्त जाति के लोगों ने खासी नाराजगी जातई। सोशल मीडिया पर रामभद्राचार्य को अरेस्ट करने की मांग के साथ हैशटैग ट्रेंड (#ArrestRambhadracharya) भी ट्रेंड होने लगा।

वहीं अब चंद्रशेखर आजाद ने आचार्य की टिप्पणी को लेकर X पर पोस्ट कर लिखा कि “यह जातीय कुंठा से ग्रसित एक पाखंडी है, जो संत के वस्त्र पहन कर भी जातिगत गाली-गलौज और जातीय ऊंच-नीच की बातें करता रहता है। इसके बयान तमाम मेहनतकश एससी, एसटी, ओबीसी वर्गों व जातियों के साथ हमारे महापुरुषों का भी अपमान है। इसे यह बहुजन समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। व्यक्ति कर्म से बड़ा होता है, जाति से नहीं। जाति के आधार पर ऊंच-नीच की बात करने वाला खुद महानीच होता है।”

चंद्रशेखर ने आगे लिखा कि “सरकार को चेतावनी है…या तो इसके खिलाफ FIR दर्ज करके तत्काल जेल में डालो वरना भीम आर्मी मौका मिलते ही इनकी ‘सेवा’ कर देगी।”

यहीं नहीं सोशल मीडिया पर चंद्रशेखर के अलावा कई और लोग रामभद्राचार्य के इस बयान की निंदा कर रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *