• Sun. Jul 7th, 2024

Big News: लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए IPS अधिकारी ने दिया पद से इस्तीफ़ा ? मणिपुर हिंसा के जांच दल में थे शामिल

ByICN Desk

Dec 28, 2023

Report By – Himanshu Garg 

असम से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने स्वतंत्रता के लिए सेवा से इस्तीफा दे दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के इस्तीफा देने की खबर मिलने के बाद से ही महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें IPS अधिकारी आनंद मिश्रा मणिपुर पर विशेष जांच दल का हिस्सा थे और सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय भी थे।

हाल ही में किया गया था मणिपुर में तैनात
आपको बता दें कि असम-मेघालय कैडर के गतिशील IPS अधिकारी आनंद मिश्रा को हाल ही में राज्य में हिंसा की जांच कर रही एसआईटी का हिस्सा बनने के लिए मणिपुर में तैनात किया गया था। इनकी तैनाती के बाद से ही सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा शुरु हो गई थी अब मणिपुर में जारी हिंसा थम जाएगी।

लखीमपुर जिले में थे एसपी
दरअसल, IPS अधिकारी आनंद मिश्रा मणिपुर भेजे जाने से पहले, उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में तैनात थे। असम सरकार के मुख्य सचिव को संबोधित एक पत्र में, आनंद मिश्रा ने जीवन में सामाजिक और व्यक्तिगत लक्ष्यों का हवाला दिया था। मीडिया रिपोट के अनुसार, मिश्रा अपने गृह राज्य बिहार में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यहीं नहीं कयास तो ये भी लगाए जा रहे है कि IPS अधिकारी आनंद मिश्रा अगले साल होने वाले आम चुनाव भी लड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *