• Sat. Apr 20th, 2024

Satish Kaushik: बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता और निदेशक सतीश कौशिक का निधन हो गया है। 66 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। यह जानकारी अनुपम खेर ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर दी। अनुपम ने लिखा, ‘सतीश, तुम्हारे बिना जिंदगी पहले जैसी नहीं रहेगी।’ हालांकि, अभी तक उनके निधन की वजह साफ नहीं हो पाई है।

अनुपम खेर ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ‘जानता हूं, मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है, पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!

दो दिन पूर्व जावेद अख्तर की होली पार्टी में की थी शिरकत, बीते 7 मार्च को सतीश कौशिक मशहूर बॉलीवुड लेखक जावेद अख्तर की ओर से आयोजित होली पार्टी में पहुंचे थे और सभी के साथ होली भी खेली थी। उन्होंने इस सेलिब्रेशन के फोटोज ट्वीट करके लिखा था- जावेद अख्तर, शबाना आजमी, बाबा आजमी, तन्वी आजमी की तरफ से रखी गई होली पार्टी में रंगबिरंगी खुशनुमा होली का मजा उठाया। न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और रिचा चड्‌ढा से मिला। सभी को होली की शुभकामनाएं।

सतीश जन्‍म का जन्‍म बेशक हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ,लेकिन दिल्‍ली के साथ उनका नाता पुराना है।डीयू के किरोड़ीमल कॉलेज से बीए के बाद उन्‍होंने नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था। साल 1985 में उन्‍होंने शशि कौशिक के साथ विवाह किया।

साल 1983 में उन्‍होंने मायानगरी में कदम रखा।इससे पहले वे थियेटर करते थे। सतीश को सबसे ज्‍यादा पहचान मिस्‍टर इंडिया फिल्‍म से मिलीद्य 1990 में राम-लखन, 1997 में साजन चले ससुराल फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ हास्‍य अभिनेता का फिल्‍म फेयर पुरस्‍कार भी मिला था।सतीश कौशिक एक बेहतरीन हास्‍य अभिनेता, निदेशक, निर्माता और स्क्रिप्ट राइटर भी थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *