• Sun. Sep 8th, 2024

BREAKING : रास्ता भटक गया मॉस्को जाने वाला विमान, अफगानिस्तान में हुआ विमान क्रैश

ByICN Desk

Jan 21, 2024

Report By : Ankit Srivastav (ICN Network)

अफगानिस्तान से इस वक्ती की एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां बदख्शां खां इलाके में एक प्लेन क्रैश हो गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, यह प्लेन भारत से मॉस्को जा रहा था। समा ने बदख्शां प्रांत के पुलिस कमांड के हवाले से जानकारी दी है कि प्लेन कल रात रडार से गायब हो गया था। जिसके बाद ये जेबाक जिले के पर्वतीय इलाके में क्रैश हो गया।

प्लेन में थे भारतीय पैसेंजर
प्लेन क्रैश को लेकर शुरुआती जानकारी ये मिली थी कि अफगानिस्तान में क्रैश हुआ प्लेन में भारतीय पैसेंजर सवार थे। हालांकि लगभग आधे घंटे बाद मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई कि क्रैश हुआ प्लेन भारतीय नहीं था। साथ ही इसके रेगुलर पैसेंजर फ्लाइट होने को लेकर भी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई।

वहीं दूसरी तरफ इस घटना में जानकारी देते हुए भारतीय नागर विमान मंत्रालय ने X पर पोस्ट करते हुए कहा लिखा, ‘अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह न तो भारतीय विमान है और न ही नॉन शेड्यूल्ड (एनएसओपी)/चार्टर विमान है। यह मोरक्कन पंजीकृत छोटा विमान है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।’

इस घटना में बदख्शां के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी का कहना है कि बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़ेबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में यह यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जांच के लिए क्षेत्र में एक टीम भेजी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *