• Fri. Jul 5th, 2024

नोएडा प्राधिकरण के CEO ने भीषण गर्मी के चलते कर्मचारियों की ड्यूटी का बनाया नया शेड्यूल

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

पूरे उत्तर भारत में लगातार भीषण गर्मी धूप – तपिश का कहर जारी है। नौतपा की शुरुआत से ही लगातार गर्मी ज्यादा बढ़ी है। इसके बीच प्राधिकरण के सीईओं लोकेश एम ने अहम कदम उठाया है। बता दें कि मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किए, जाने के चलते अब नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने सिविल , जल, उद्यान एवं विद्युत विभाग एवं अनुरक्षण कार्यों पर कार्यरत फील्ड कर्मचारियों के लिए ड्यूटी समय में परिवर्तन किया है। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी लोकेश एम ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी विभागों के कर्मचारी सुबह 6 से 10 बजे तक तथा शाम 4 बजे से 8 के मध्य ड्यूटी का समय निर्धारित किया गया है। उधर जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यरत सफाई कर्मचारियों के लिए भी ड्यूटी समय सुबह 6 बजे से दोपहर 12 तक निर्धारित कर दिया गया है।

सीईओ के मुताबिक करवाई प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत बिल्डर परियोजना एवं अन्य निजी निर्माण कार्यों पर कार्यरत कर्मियों एवं श्रमिकों पर भी लागू होगी। साथ ही सीईओ लोकेश एम ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने लोगों को गर्मी से बचाव के लिए सेक्टर 21 ए नोएडा स्टेडियम में 50 से 60 व्यक्तियों की क्षमता वाला रेन बसेरा 30 मई से शुरू करने का निर्णय लिया है। जिसमें कूलर , पंखे के अलावा पीने का पानी आदि व्यवस्था की जाएगी

प्राधिकरण के शहर के मुख्य चैराहे पर दो पहिया वाहन चालकों को चैराहों पर लाल बत्ती के समय रुकने के दौरान कड़ी धूप से बचाव हेतु हरे रंग के नेट लगवाए जाएंगे। इससे पहले नोएडा यातायात पुलिस ने इसे प्रयोग के रूप में शुरू किया था।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *