• Tue. Feb 27th, 2024

यूपी के कन्नौज जिले में समाज कल्याण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ

यूपी के कन्नौज जिले में समाज कल्याण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ। विवाह समारोह में हिंदू और मुस्लिम सहित सभी धर्म और जातियों के लोगों ने हिस्सा लिया। जिसमें उनकी रीति– रिवाज से शादी व निकाह सम्पन्न हुए। विवाह समारोह में समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने शामिल होकर नवदंपत्तियों को आशीर्वाद दिया। इसके बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए।
आपको बताते चलें कि कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर शहर के पीएसएम कॉलेज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया‚ जिसमें 150 जोड़ों ने एक दूसरे का हांथ थामते हुए शादी के पवित्र बंधन में बंधकर सात फेरे लिये।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्रप्रभार असीम अरुण ने सामिल होकर वर–बधू को आशीर्वाद दिया। इस दौरान मीडिया सं रूबरू होकर मंत्री असीम अरूण ने 5 राज्यों के चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा का परचमे लहराएगा‚ राजस्थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का भी उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता योगी आदित्यनाथ जैसा सीएम चाहती है।

हिंदू–मुस्लिम सहित सभी धर्म–जातियोंने लिया हिस्सा

समाज कल्याण विभाग के मंत्री असीम अरुण ने बताया कि आज कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम जो मुख्यमंत्री जी के द्वारा शुरू किया गया है उसके तहत लगभग डेढ़ सौ ऐसे नवदंपतियों ने आज शादी की है और यह क्रम चल रहा है। पूरे कन्नौज में लगभग 500 विवाह लगभग पिछले सप्ताह में हो चुके है और इसमें बड़ी खुशी की बात है सबका साथ सबका विकास यहां एक पंडाल के नीचे होता हुआ दिखता है। पूरे तहसील से परिवार आये हैं‚ हिंदू भी है‚ मुस्लिम भी हैं‚ सभी धर्म जातियों के हैं और सभी लोग मिलकर बड़े हर्षोल्लास के साथ यहां पर मिल करके विवाह सम्पन्न करा रहे है।

लाभार्थियों को मिल रहा है विवाह से लाभ

मंत्री असीम अरुण ने बताया कि लाभार्थियों को इसका पूरा लाभ मिल रहा है। विवाह में जो लाभ है वह कुल 51 हजार रुपये का है। जिसमें से 35 हजार रुपये जो बधू हैं‚ बेटियां हैं उनके खाते में डालते हैं। दस हजार के हम कुछ उपहार देते हैं और 6 हजार रुपये जो व्यवस्थायें हैं उसके लिए रखते हैं‚ तो कुल 51 हजार का इसमें योगदान किया जाता है।

राजस्थान में भाजपा की अच्छी स्थिति

मंत्री असीम अरुण ने बताया कि राजस्थान चुनाव से अभी मै लौटा हॅूं राजस्थान चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बहुत बड़ी जीत होने वाली है और हम लोगों को विश्वास है और आप देखेंगे ऐसा कि न सिर्फ सरकार बनेगी बल्कि रिकॉर्ड तोड़ मतों से सरकार बनेगी और मैंने वहां प्रचार करते हुए देखा कि गांव–गांव गली–गली लोगों की इच्छा है कि जैसे योगी की सरकार उत्तर प्रदेश में है वैसी सरकार उनको मिले तो हमें विश्वास है कि भाजपा की बड़ी जीत होगी। योगी जी जैसा ही एक यशस्वी मुख्यमंत्री वहां पर राजस्थान को मिलेगा और जैसी सरकार उत्तर प्रदेश की चली है‚ उसी प्रकार राजस्थान की होगी। जो हर पाँच साल में अदला–बदली की नही होगी। एक लंबी सरकार चलेगी भारतीय जनता पार्टी की ऐसी नींव वहां रखी जा रही है।

राहुल गांधी की प्रतिक्रिया पर बोले मंत्री

मंत्री असीम अरुण ने बताया कि जो उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए शब्द बोले हैं यह किसी के लिए नहीं होते‚ यह एक खराब सोंच‚ छोटी और बचकानी की निशानी है। यह वर्ल्ड कप का मैच था‚ कोई गली का मैच नहीं था‚ जहां पर हारने–जीतने के बाद एक दूसरे का मजाक उड़ाया जाये। हमारी टीम बहुत अच्छी खेली। उसने 10 मैच जीते‚ 11वें मैच में हम नहीं जीते इस बात से खुशी होती अगर हम जीतते लेकिन नहीं जीते इसका कोई दुख नहीं है। हम नंबर दो पर दुनिया में फिर भी है और बस इतना ही सोंचना चाहिए। गलत बयानी‚ गलत शब्दों का प्रयोग करना स्वयं उनके चरित्र को दिखाता है। इससे ज्यादा इसमें और कुछ नहीं कहूंगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *