• Fri. Jul 26th, 2024

मछली पकड़ने गए बच्चे घर ले आए मगरमच्छ,घर वालों ने वन विभाग को दी सूचना

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के वसुहरा गांव में उस वक्त खलबली मच गया जब मछली पकड़ने गए गांव के बच्चे मगरमच्छ ही पकड़ लाए। जिसे देख परिजन हक्का बक्का रह गए। बच्चों के द्वारा मगरमच्छ पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ लग गई। गृह स्वामी ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान राम आसरे को दिया।

मौके पर पहुंचे राम आसरे ने जलीय जीव को पानी से भरे नाद में छोड़वाया। उन्होंने गांव के बच्चों के द्वारा सुसुआड नाला से मछली के भ्रम में मगरमच्छ पकड़े जाने की पुलिस को जानकारी दी। जिसे उन्होंने पानी से भरे नाद में रखे जाने से अवगत कराया। जानकारी मिलने पर वन विभाग के क्षेत्राधिकारी अवध नारायण मिश्र दलबल के साथ गांव में पहुंचे। मगरमच्छ का रेस्क्यू कर उसे मेजा बांध में छोड़ा गया। बांध के जल में पहुंचने के बाद मगरमच्छ कुछ दूर जाकर पानी के सतह पर बैठ गया।

गांव में बच्चों के द्वारा लाए गए मगरमच्छ को जल में छोड़े जाने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। गांव के बृजेश कुमार ने बताया कि गांव में मगरमच्छ पकड़ कर लाए जाने की जानकारी मिलते ही लोगों का कौतूहल बढ़ गया। हर कोई करीब दो फीट लंबे मगरमच्छ को छूने का प्रयास कर रहा था। वन कर्मियों के आने पर लोगों ने राहत की सांस ली। जिसे पकड़ कर बांध में छोड़ दिया गया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *