• Fri. Jun 14th, 2024

फुटपाथ पर सो रहे बच्चों को कुत्तों ने घसीटा,बहन भाई को नीचा ,5 साल की बच्ची को हुई मौत

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर में आवारा कुत्तों ने 5 साल की बच्ची को नोंचकर मार डाला। उसके डेढ़ साल के भाई की हालत बेहद गंभीर है। दोनों बच्चे मां के बगल में फुटपाथ पर सो रहे थे, तभी कुत्ते बच्चों को जबड़े में दबाकर उठा ले गए। रोंगटे खड़े करने वाली यह घटना कानपुर के गोविंदनगर की है। रात करीब 12 बजे बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर मां की नींद खुली। वह दौड़कर कुत्तों की तरफ भागी, जो उसके दोनों बच्चों को बुरी तरह जख्मी कर चुके थे।

कुत्ते को भगाया, तब तक घर के दूसरे सदस्य भी दौड़कर आए। गंभीर रूप से घायल भाई-बहन को पास के अस्पताल में ले गए। डॉक्टरों ने बड़ी बहन को मृत घोषित कर दिया, जबकि बुरी तरह से घायल छोटे भाई का इलाज शुरू किया। बच्ची की मौत के बाद रात में ही परिजनों ने हंगामा कर दिया। सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। इनका कहना था कि अव्यवस्था के कारण यह घटना हुई। आवारा कुत्तों को लेकर पहले भी शिकायतें की गईं। लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई।

कबाड़ बीनने वाले दंपती छोटू और पूजा बच्चों के साथ दादा नगर पुल के नीचे अस्थायी घर बनाकर रहते हैं। रविवार रात गर्मी बहुत थी। इसलिए पति-पत्नी बेटी खुशी और बेटे भोला के साथ पुल के नीचे खुले में सो रहे थे। रात करीब 12 बजे आवारा कुत्ते भाई-बहन को खींच ले गए और नोंच-नोंच कर खाने लगे।

परिजन दोनों को पास के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने बेटी खुशी को मृत घोषित कर दिया। बेटे की भी हालत नाजुक देखकर उसे हैलट अस्पताल रेफर कर दिया।

बेटी के मौत की खबर सुनते ही मां बेहोश हो गई। जबकि पिता छोटू बदहवास हो गए। नानी उर्मिला, मामा बउआ उर्फ राजकुमार और नाना समेत परिवार के अन्य लोग भी अस्पताल पहुंच गए।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *