• Sun. Sep 8th, 2024

मिर्जापुर में 28920 उपभोक्ताओं का 133 करोड़ का बिजली बिल माफ,किसानों के चेहरे खिले…

Report by-vidya prakash bharti mirzapur up

कृषि कार्यो में बिजली को लेकर प्रदेश सरकार ने निजी नलकूप किसानो को एक बड़ी राहत दी है। अब उन्हें नि:शुल्क विद्युत आपूर्ति किये जाने का निर्णय लिया गया हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ से मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ के उद्बोधन का सजीव प्रसारण विकास भवन के सभागार में एलईडी पर दिखाया गया। विकास भवन के आडीटोरियम में आयोजित लाइव कार्यक्रम का विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, विधायक छानबे रिंकी कोल, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन एवं मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर नगर विधायक नगर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनपद के निजी नलकूप किसानो की 1 अप्रैल 2023 से बिजली बिल माफ कर दिया हैं। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनपद के निजी नलकूप किसानों के 28920 उपभोक्ताओं का 133 करोड़ बिजली का बिल माफ किया हैं। उन्होने कहा आप सभी लोग जानते होंगे की प्राचीन काल में कृषि आधारित अपना देश माना जाता था। उन्होंने कहा कि आजादी के पश्चात किसी ने भी कृषकों के प्रति ध्यान नहीं दिया। किन्तु हमारी सरकार कृषकों के हितो को ध्यान में रखते हुये उनका कल्याण के लिये समय-समय कई योजनाए संचालित का जा रही है । किसान उन योजनाओं का लाभ उठाकर अधिक से अधिक अपनी आमदनी बढ़ा रहें।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि किसान दिवस में अधिकतर किसानो के द्वारा शिकायत की जाती रही है कि उनका बिजली बिल माफ करा दिया जाय। आज उनकी इस समस्या का समाधान मुख्यमंत्री ने कर दिया हैं। उन्होने कहा कि बिजली माफ होे जाने से हमारे किसानों के लिये बहुत ही लाभकारी साबित होगी। उन्होने कहा कि निरंतर शासन और प्रशासन इसके सुधार हेतु प्रयासरत हैं ।

कहा कि जलवायु एवं हमारे जनपद की भौगोलिक परिस्थितयों के अनुकूल कृषि को हम लोग बढ़ावा दे रहे है। जिससे इस तरह की समस्याओं का समाधान हों सकें।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *